Indian Republic News

छत्तीसगढ़:स्टाफ को कोरोना से बचाने मंत्रालय मे बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित

0

- Advertisement -

रायपुर । छत्तीसगढ़ मे कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे मामलों का असर सरकारी दफ्तरों पर भी पड़ा है। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए बाहरी लोगो का मंत्रालय प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। सरकार ने कल यानि 11 जनवरी से नवा रायपुर स्थित मंत्रालय महानदी भवन और विभागाध्यक्ष कार्यालय इंद्रावती भवन में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

छत्तीसगढ़ के शासन सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश जारी मे कहा गया है कि मंत्रालय और सभी विभागाध्यक्ष कार्यालयों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के एक तिहाई कर्मचारियों को हर दिन बुलाया जाएगा। इसके लिए विभागों की ओर से रोस्टर बनाते हुए डियूटी लगायी जाएगी। कार्यालयों में अनुभाग अधिकारी और उनसे सीनियर अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य रूप से रहेगी।

आदेश में कहा गया है कि मंत्रालय मे सभी अधिकारी और कर्मचारी मास्क का अनिवार्य रूप उपयोग करें । इसके अलावा मंत्रालय स्टाफ को कोविड-19 संक्रमण से बचाने के लिए सभी अधिकारी कर्मचारियों को सार्वजनिक बस की जगह निजी या विभागीय वाहनों के उपयोग को प्राथमिकता देने कहा गया है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में कल रविवार को 2502 लोगों मे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है ।छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर फिलहाल 8.05% है। राज्य में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 15 हजार 464 हो पहुंच चुकी है। सबसे ज्यादा 4803 मरीज रायपुर जिले के हैं। रविवार को रायपुर में 900 नए मरीज मिले थे । जबकि रायपुर के बाद बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़ और दुर्ग मे भी तेजी से मरीज बढ़ रहे है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.