Indian Republic News

छत्तीसगढ़: CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर चलाई गोली, 4 जवानों की मौत,कई हुए घायल

0

- Advertisement -

सुकमा। छत्तीसगढ़ में सुकमा के मरईगुड़ा थाना क्षेत्र में एक सीआरपीएफ कैंप में 4 जवानों की जान चली गई। वहीं, तीन अन्य घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि, जिन जवानों की मौत हुई है, उन्हें एक जवान ने ही गोलियां मारीं। इस सीआरपीएफ कैंप में मारपीट हो गई थी। मारपीट इतनी ज्यादा हुई कि सीआरपीएफ-50BN के चार जवान मारे गए। घायल हुए जवानों को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जा गया है। वहीं, उच्चाधिकारियों को इस मामले की सूचना भेजी गई है और जांच-पड़ताल शुरु कर दी गई है।

कुछ देर पहले बताया गया कि, जख्मी जवानों को इलाज के लिए तेलंगाना के भद्राचलम अस्पताल ले जाया गया है। वह अस्पताल मरिगुडा थाना क्षेत्र (छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में) के पास में ही पड़ता है और वहां अच्छी सुविधाएं मौजूद हैं। एक अधिकारी ने बताया कि, मारईगुडा थाना क्षेत्र (छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में) हुई फायरिंग व मारपीट की घटना के बाद जख्मी जवानों का इलाज चल रहा है।


इग्नाइटर-सेट बॉक्स में विस्फोट के शिकार भी हुए थे

सीआरपीएफ के जवान कुछ दिनों पहले रायपुर रेलवे स्टेशन पर एक विस्फोट के शिकार हो गए थे। दरअसल, यहां सीआरपीएफ जवानों को ले जाने वाली एक ट्रेन में इग्नाइटर-सेट बॉक्स में विस्फोट हो गया था। जिससे सीआरपीएफ के कई जवान घायल हो गए। घटना की जानकारी देते हुए रायपुर पुलिस ने बताया था कि, ट्रेन में ब्लास्ट इग्नाइटर-सेट बॉक्स के फर्श पर गिरने की वजह से हुआ। ब्लास्ट से ट्रेन में सवार अन्य जवान चौकन्ने हो गए। वहीं, कुछ देर के लिए स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बाद में घायल जवानों को उपचार के लिए ले जाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि, घटना रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुई, जब झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी, तभी विस्फोट हुआ। जिसमें सीआरपीएफ के जवान व हेड कांस्टेबल..घायल हुए, उनको रायपुर के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया। न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस विस्फोट में सीआरपीएफ के कुल 6 जवान घायल हुए थे। जिनमें से कई गंभीर थे। रायपुर रेलवे पीआरओ शिव प्रसाद ने बताया कि, ट्रेन रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर आकर खड़ी हुई थी। सीआरपीएफ 211वीं बटालियन के जवान इस स्पेशल ट्रेन में थे। सुबह करीब साढ़े 6 बजे ट्रेन में ब्लास्ट हुआ। एक डमी कारतूस बॉक्स में रखा था, वो ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया। ट्रेन में फर्श पर बाथरूम के पास रखा डेटोनेटर जब फटा तो कई जवान उसकी चपेट में आ गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.