Indian Republic News

छत्तीसगढ़: 4 जगहों पर धारा 144 लागू, प्रशासन ने जारी किया निर्देश

0

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए प्रशासन ने चार स्थानों पर रैली, जुलूस, धरना व शोभायात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन चार जगहों पर प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। रायपुर में यह चार जगह हैं आमापारा से शास्त्री चौक, शारदा चौक से गुरुनानक चौक, जयस्तंभ चौक से कोतवाली चौक, कोतवाली से सत्ती बाजार व आजाद चौक है।

प्रशासन की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक, राजधानी के इन चार स्थानों पर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक भीड़ जुटाने का अनुमति नहीं होगी। जिला प्रशासन ने इन क्षेत्रों को धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत प्रतिबंधित घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि रायपुर सर्राफा एसोसिएशन ने इन क्षेत्रों में रैली-प्रदर्शन, शोभायात्रा पर प्रतिबंध लगाने को लेकर कलेक्टर सौरभ कुमार से मिलकर इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाने की मांग भी की थी।

लोगों को ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि अब इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाने से लोगों को आए दिन लगने वाले ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। जिला प्रशासन ने पहले ही आदेश में यह भी स्पष्ट कर दिया है कि बूढ़ातालाब स्थित धरना स्थल पर 100 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते। इसके चलते अभी उस क्षेत्र में आए दिन लगने वाले जाम पर थोड़ा नियंत्रण लगा है, लेकिन जुलूस व रैली के कारण जाम हो रहा था। अब आदेश के बाद इससे भी राहत मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.