Indian Republic News

छत्तीसगढ़: 3.60 करोड़ की धोखाधड़ी – बैंक मैनेजर समेत दो गिरफ्तार…

0

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने 3.60 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में यहां एक राष्ट्रीयकृत बैंक के एक शाखा प्रबंधक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि अपराध में बिहार स्थित सरकारी विभागों के क्लोन बैंक चेक शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक को महाराष्ट्र के नागपुर में पकड़ा गया, जबकि तीन आरोपी फरार हैं।

रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव ने शाखा प्रबंधक की पहचान आलोक कुमार वर्मा (38) और दूसरे गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सुहास काले (32) के रूप में की है। जांच पिछले महीने रायपुर में केनरा बैंक के सहायक महाप्रबंधक की शिकायत के बाद हुई। पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए काले को नागपुर से गिरफ्तार कर रायपुर लाया। उन्होंने इस साल मार्च में केनरा बैंक की टाटीबंध शाखा में खुद को मेसर्स विष्णु लक्ष्मी डेवलपर्स एंड बिल्डर्स के मालिक के रूप में बैंक खाता खोलने की बात स्वीकार की। उसने मास्टरमाइंड का नाम शमीम और रमेश ठाकरे बताया। तीसरा आरोपी ऑटोमोबाइल फाइनेंस का एग्जिक्यूटिव एजाज है। तीनों नागपुर के रहने वाले हैं।

उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने बिहार राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड और साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के सात क्लोन बैंक चेक के माध्यम से 24 मार्च से 1 मई के बीच चार दिनों में 3.60 करोड़ रुपये निकाले। शमीम और ठाकरे ने राशि का 75 प्रतिशत और एजाज ने 15 प्रतिशत लिया। . काले को 10 प्रतिशत अंक मिले। प्रत्येक लेनदेन पर शाखा प्रबंधक को ढाई लाख रुपये दिए गए। पुलिस ने कहा कि शमीम और ठाकरे ने मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में भी इसी तरह की धोखाधड़ी की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.