Indian Republic News

छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर लग सकती है मुहर

0

- Advertisement -

रायपुर । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। बता दें कि छत्तीसढ़ की दो राज्यसभा सीटों के लिए जून में चुनाव होना है। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा का चुनाव लड़ाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और पी. चिदंबरम के नाम पर भी चर्चा हो रही है। इसी बीच सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि राज्यसभा और लोकसभा के 14 मार्च से संसद के बजट सत्र के दूसरे भाग के दौरान एक साथ काम शुरू करने की संभावना है।

हालांकि उन्होंने बताया कि लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों के बैठने के लिए अपने-अपने कक्षों और दीर्घाओं का उपयोग करेंगे, जैसा कि पहले हुआ था। सूत्रों के अनुसार, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को मुलाकात की और बजट सत्र के दूसरे भाग के लिए बैठने की व्यवस्था पर चर्चा की।

सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ राज्यसभा की दो सीटों में स्थानीय नेताओं में डॉ. चरणदास महंत , टी एस सिंहदेव , ताम्रध्वज साहू, राजेश तिवारी, धनेंद्र साहू का नाम प्रमुख है। वहीं केंद्रीय नेताओं में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, कपिल सिब्बल, पी. चिदंबरम के नामों की चर्चा हो रही है।

वहीं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने पहले ही राज्यसभा जाने की इच्छा प्रकट कर दी है, जिसके बाद एक सीट पर उनकी दावेदारी प्रबल मानी जा रही है। बता दें कि पिछली बार राज्यसभा सांसदों के चुनाव के समय बस्तर की आदिवासी नेत्री फूलोदेवी नेताम और केंद्रीय नेता केटीएस तुलसी को चुना गया था, उस समय भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इच्छा जताई थी कि प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की सांसद बनें, लेकिन यूपी चुनाव के कारण ऐसा हो न सका। हालांकि इस बार पूरी उम्मीद है कि प्रियंका गांधी को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम फैसला सोनिया गांधी को लेना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.