Indian Republic News

छत्तीसगढ़: सुकमा CRPF कैंप में 38 जवान संक्रमित, बैरक में ही किया गया आइसोलेट

0

- Advertisement -

नई दिल्ली, 03 जनवरी: कोरोना महामारी की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है, जहां देशभर में रोजाना के मरीजों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही। छत्तीसगढ़ भी कोरोना से बहुत ज्यादा प्रभावित राज्य है। वहां पर आम जनता के साथ अब नक्सलियों से लोहा ले रहे जवान भी संक्रमित हो रहे हैं। सोमवार को नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में स्थित सीआरपीएफ कैंप में कोरोना विस्फोट हुआ और 38 जवान एक साथ पॉजिटिव पाए गए।

CMHO सुकमा के मुताबिक चिंतागुफा के टेमेलवाड़ा में एक सीआरपीएफ कैंप है। वहां पर कुछ जवानों में कोरोना के लक्षण दिखे थे। जिसके बाद 75 जवानों की जांच की गई। अब वहां पर एक साथ 38 जवान एंटीजन टेस्टिंग में पॉजिटिव आए हैं। सभी जवानों की हालत स्थिर है, जिस वजह से उन्हें कैंप के बैरक में ही क्वारंटीन किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार उनको जरूरी सहायता उपलब्ध करवा रही है।

तेजी से बढ़ रहे मरीज
रविवार तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो छत्तीसगढ़ में औसतन 127 मरीज रोज आ रहे हैं। पहले इनकी संख्या 35 के आसपास रहती थी। इस वजह से अब संक्रमण दर 1.81 प्रतिशत हो गया है। वहीं राज्य के कुल एक्टिव केस की बात करें तो रविवार तक का आंकड़ा 1273 था, जिसमें सिर्फ राजधानी रायपुर से 301 केस हैं। अभी हाल ही में प्रशासन ने IIT भिलाई को कंटेनमेंट जोन घोषित किया था।

सीएम बघेल ने की बैठक
छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को कोरोना को लेकर एक हाईलेवल बैठक की। इस दौरान सीएम ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी जिलों में पूरी कोशिश की जाए। इसके अलावा हालात से निपटने के लिए अस्पतालों में बेड की भी व्यवस्था हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.