Indian Republic News

छत्तीसगढ़: शराब प्रेमियों ने चंद घंटो में ही डाउन किया सर्वर, डिलीवरी शुरू होते ही टूट पड़े लोग…

0

- Advertisement -

न्यूज डेस्क, रायपुर । शराब के शौकिन लोग होम डिलीवरी का ऑफर मिलते ही शराब खरीदने टूट पड़े हैं। आलम ये है कि कुछ ही घंटों में इतने लोगों ने शराब का आर्डर दे दिया कि CSMCL का सर्वर ही फेल हो गया।

दरअसल आज सुबह 9 बजे से शराब की होम डिलेवरी एप के जरिये शुरू की गयी थी, लेकिन करीब 12 बजते-बजते ही सर्वर फेल हो गया। अफसरों के मुताबिक क्षमता से अधिक लोगों के एप पर आने की वजह से सर्वर में दिक्कत हुई है।

आबकारी सचिव निरंजन दास ने बताया कि रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग से सबसे ज्यादा डिमांड आयी है। कुछ ही घंटे में उम्मीद से काफी ज्यादा लोगों ने एप का उपयोग किया, जिसकी वजह से सर्वर में दिक्कत आयी है। हालांकि अभी तक पूरा आंकड़ा तो नहीं मिला है, लेकिन जानकारी के मुताबिक करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों ने अब तक होम डिलेवरी का आर्डर किया है, लेकिन अब इन्हें आपूर्ति कैसे की जायेगी, ये भी एक बड़ी चुनौती बन गयी है।

आबकारी सचिव के मुताबिक :

“काफी ज्यादा लोगों ने होम डिलेवरी के जरिये आर्डर किया है, ओवरलोड की वजह से सर्वर में कुछ तकनीकी दिक्कत आयी है, रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में काफी लोगों ने होम डिलेवरी दिया है, बाकी जिलों में वैसी दिक्कत नहीं है। अधिकारी और एक्सपर्ट सर्वर में सुधार करने में जुटे हुए हैं, जल्द ही सर्वर में सुधार कर लिया जायेगा”

Leave A Reply

Your email address will not be published.