Indian Republic News

छत्तीसगढ़ में मौसमी बीमारियों के लिए अलर्ट जारी…

0

- Advertisement -

न्यूज डेस्क, रायपुर:छत्तीसगढ़ में मौसमी बीमारियों खासकर मानसून से जुड़ी बीमारियों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सुभाष मिश्रा, निदेशक (महामारी) ने रविवार को कहा कि सभी महापौरों और नगर निकायों के आयुक्तों सहित सभी जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

निर्देश में पानी की आपूर्ति, नालियों के लिए उपयोग की जाने वाली सभी पानी की टंकियों की सफाई करने और जाम से बचने के लिए पानी की आपूर्ति पाइपलाइनों की जांच करने की मांग की गई है। 10 जून से पहले सभी काम पूरे कर लिए जाएं डॉ मिश्रा ने मीडिया से कहा। उन्होंने लोगों से उबला हुआ पानी पीने, घर और आसपास साफ रखने, सफाई के बाद ब्लीचिंग पाउडर का इस्तेमाल करने, घरेलू मक्खियों को खाने-पीने की चीजों से दूर रखने और बाहर का खाना नहीं खाने की अपील की।

नगर निकायों के खाद्य एवं औषधि प्रशासन और स्वास्थ्य विभागों को अपने क्षेत्रों में बेचे जाने वाले भोजन का निरीक्षण करने के लिए कहा गया है। पिछले साल रायपुर और बिलासपुर में पीलिया के कई मामले सामने आए थे। डॉ मिश्रा ने कहा कि राज्य में कोविड -19 सकारात्मकता दर शनिवार को 4.4 प्रतिशत के मुकाबले घटकर 3.9 प्रतिशत हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.