Indian Republic News

छत्तीसगढ़: फिर से कोरोना की दस्तक, विदेश से आई महिला व युवक निकले पॉजिटिव!मचा हड़कंप

0

- Advertisement -

बिलासपुर. Corona Positive: विदेश से आए 2 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona positive) आई है। इनमें एक युवक और एक महिला है, दोनों यूएसए (यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका) से लौटे हैं। इसके बाद नए स्ट्रेन ओमिक्रॉन की आशंका से हड़कंप मच गया है। उनके आरटी-पीसीआर टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने उन्हें निगरानी में रखा है। साथ ही जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भुवनेश्वर भेजे गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। फिलहाल, विभाग ने दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री (Travel history) के आधार पर उनके संपर्क में आने वालों की जांच शुरू कर दी है।

सीएमएचओ डॉक्टर प्रमोद महाजन ने बताया 17 नवंबर से अब तक 57 लोग विदेश से बिलासपुर आए हैं। इनमें से 15 नागरिकों की पहचान कर उनकी आरटीपीसीआर जांच की गई, जिसमें से 2 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों संक्रमितों को विभाग ने निगरानी में रखा है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर आरटी-पीसीआर जांच कराई जा रही है।

कंट्रोल रूम को किया गया सक्रिय
स्वास्थ्य विभाग ने सरकंडा के नूतन चौक स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी को कंट्रोल रूम बनाया है। यहां से विदेश से आने वालों के साथ ही आरटी-सीपीआर टेस्ट करने वालों की जानकारी लेकर उन्हें ट्रेस भी किया जा रहा है। ट्रेसिंग टीम के नोडल अधिकारी डॉ. समीर तिवारी ने बताया कि विदेश से आए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम निगरानी रख रही है। उन्हें एहतियात के तौर पर सतर्क रहने को कहा गया है।

उन्हें स्वास्थ्य खराब होने पर ध्यान रखने व जांच कराने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि सागर होम्स, ग्रीन गार्डन कॉलोनी, खमतराई, नेहरू नगर, जेल रोड, एसईसीएल (SECL) के बसंत विहार कॉलोनी, मोपका में विदेश से आए लोगों की पहचान की गई है। ट्रेसिंग टीम सुबह-शाम इन लोगों से मोबाइल पर संपर्क कर स्वास्थ्य की जानकारी भी ले रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.