Indian Republic News

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर नक्सलियों और सुरक्षाबलों की हुई मुठभेड़, 6 नक्सली को मार गिराया

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ तेलंगाना सीमा पर सोमवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए सभी नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है। मृतक नक्सलियों में से 4 महिला और दो पुरुष शामिल हैं। इस मुठभेड़ की पुष्टि तेलंगाना में भद्राद्री कोठागुडेम जिले के एसपी सुनील दत्त ने की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश से लगे तेलंगाना के भद्राद्री कोत्तगुडम जिले में ग्रे हाउंड फोर्स के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान चरला क्षेत्र के चेन्नापुर जंगल में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवानों ने भी फिर जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की है। हालांकि थोड़ी देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। इसके बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो 6 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। अभी केवल एक नक्सली LOS कमांडर राजिता के पहचान हो पाई। बाकी की शिनाख्त की जा रही है। जवानों ने 303 राइफल-2, DBBLs-3 और रॉकेट लॉन्चर-4 व नक्सली साहित्य बरामद किया है। जवान मारे गए नक्सलियों के शव और अन्य सामान लेकर लौट गए।

बताया जा रहा है कि तेलंगाना के डीजीपी महेंद्र रेड्डी ने 10 दिन पहले ही गुप्त रूप से क्षेत्र में निरीक्षण और जंगलों का दौरा किया था और इस दौरान सूचना मिली की कुछ माओवादी चरला क्षेत्र में मौजूद हैं। इसके बाद मुठभेड़ की रणनीति बनाई गई। भद्राद्री कोठागुडेम जिला पुलिस के साथ ही खम्मम जिला पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

इसके 10 दिन बाद नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन लॉन्च किया गया। यह भी बताया गया कि सुकमा के किस्ताराम में तेलंगाना बार्डर पर नक्सलियों के बड़ी संख्या में मौजूद होने की सूचना थी। इस पर डीआरजी सुकमा, तेलांगना की ग्रे-हाउंड्स फोर्स और 141 बटालियन सीआरपीएफ ने ऑपरेशन लॉन्च किया। सुबह करीब 7 बजे नक्सलियों और जवानों में मुठभेड़ हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.