Indian Republic News

छत्तीसगढ़: जलकर राख हो गई पूरी बस्ती, देखने वालों की कांप गई रूह

0

- Advertisement -

शनिवार दोपहर को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई शहर में दुखद हादसा हुआ। भिलाई शहर के तीन पावर हाउस स्थित एक फल मंडी के निकट स्थित सूर्या नगर बस्ती में आग लग गई। इस आग की जद में आकर तकरीबन 100 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर खाक हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक आग से लगभग आधा दर्जन सिलेंडरों में भीषण विस्फोट हुआ। बस्ती में आगजनी से पास की ही फल मंडी की कुछ दुकानें भी प्रभावित हुई हैं । मिली जानकारी के मुताबिक दमकल विभाग ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। चश्मदीद बताते हैं की पहले आग एक झोपड़ी से उठती दिखी थी , कुछ ही समय में इस चिंगारी ने आग का भयानक रुप ले लिया।

बताया जा रहा है कि घटना के तुरंत बाद आग की तीव्रता को देखते प्रशासन ने तत्काल डेढ़ दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया था . काफी मुश्किल के बाद आग पर नियंत्रण पाया गया। पुलिस प्रशासन ने भी मेहनत करते गए बस्ती से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। छावनी सीएसपी कौशलेंद्र पटेल के मुताबिक कि आग लगने की जानकारी तत्काल फायर ब्रिगेड टीम को दी गई थी। राज्य के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने भी घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए अपनी संवेदनाये व्यक्त की हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.