Indian Republic News

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के शिक्षित बेरोजगारों को दिनांक दिनांक 1/04/ 2023 से 2500 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की योजना को शासन द्वारा स्वीकृति प्रदान किया गया है

0

- Advertisement -

हिमांशु दास/सुरजपुर

छत्तीसगढ़ सरकार ने हाल ही में बेरोजगारी भत्ते की योजना को शुरू करने का ऐलान किया है। इस योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। यह योजना 1 अप्रैल 2023 से लागू होगी।

योजना के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को मासिक 2500 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इससे पहले भी छत्तीसगढ़ सरकार ने बेरोजगारी भत्ते की योजना शुरू की थी, जिसमें बेरोजगार युवाओं को मासिक 1500 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती थी।

बेरोजगारी भत्ते की योजना से लाभार्थ होने के लिए उम्मीदवार को कुछ शर्तों को पूरा करना होगा।

इस योजना से बेरोजगार युवाओं को आर्थिक सहायता मिलने से वे अपने व्यवसाय को शुरू करने या अपनी नौकरी के लिए तैयारी करने में सक्षम होंगे।

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन कैसे किया जाएगा,

बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन ऑनलाइन या ऑफ़लाइन दोनों तरीकों से किए जा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए राज्य सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अपनी जानकारी और दस्तावेजों को अपलोड करें। ऑफ़लाइन आवेदन करने के लिए, निकटतम बेरोजगारी निवासी कार्यालय में जाकर आवेदन फ़ॉर्म भरें और दस्तावेजों के साथ जमा करें।

बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन की अंतिम तिथि और भत्ते की राशि राज्य सरकार द्वारा निर्धारित की गई है। इस समय, राज्य सरकार ने बेरोजगारी भत्ते के लिए अधिसूचना जारी नहीं की है। लेकिन, जब भी अधिसूचना जारी की जाएगी, उसमें इस संबंधित सभी जानकारी दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.