Indian Republic News

छत्तीसगढ़: एसआई सहित अन्य पदों की 975 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित

0

- Advertisement -

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रक्रिया 1 अक्टूबर से जारी है। उम्मीदवार 31 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना की देख सकते हैं।

CG Police SI Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस ने सूबेदार, सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर 1 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर, 2021 है। आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, cgpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, जिन उम्मीदवारों ने इस विज्ञापन के तहत पूर्व में आवेदन किया है, उन्हें नए फॉर्मेट में फिर से अप्लाई करना होगा। हालांकि, इन उम्मीदवारों से दोबारा आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इस भर्ती के माध्यम से कुल 975 रिक्त पदों को भरा जाना है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों की कटेगरी के अनुसार, रिक्तियों का विवरण उपलब्ध है। वहीं, योग्यता मानदंड की भी विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

सूबेदार, उप निरीक्षक, उप निरीक्षक (विशेष शाखा) और प्लाटून कमांडर पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या समकक्ष डिग्री प्राप्त की हो। अन्य पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 34 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी।

ये है परीक्षा शुल्क

सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के तौर पर 400 रूपये का भुगतान करना होगा। जबकि, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 200 रूपये परीक्षा शुल्क निर्धारित है।

ये होगी सैलरी

चयनित उम्मीदवार वेतन मैट्रिक्स लेवल- 8 के तहत 35400 रूपये प्रारंभिक मासिक वेतन प्राप्त करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.