Indian Republic News

छत्तीसगढ़ :एक ही फंदे से लटक गए बाप और बेटे, दोनों की मौत

0

- Advertisement -

बिलासपुर।  बिलासपुर जिले के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के आश्रय परिसर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां परीक्षा परिणाम के चलते पिता-पुत्र ने खुदकुशी कर ली। दरअसल, परीक्षा में सप्लीमेंट्री आने पर स्कूल में कार्यालय सहायक पद पर काम करने वाले पिता बेटे को रोज डांटते थे। रविवार को पिता से झगड़ा होने के बाद बेटे ने कमरे में जाकर मां की साड़ी से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। इस बात की जानकारी मृतक की बहन पड़ोसियों को देने गई तो इतने ही देर में पिता ने भी उसी साड़ी से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।

44 वर्षीय जी. जयप्रकाश आंध्रा स्कूल में कार्यालय सहायक थे। उनका 19 वर्षीय बेटा जी. निशांत विशाखापट्नम में रहकर पढ़ाई करता था और 10वीं का छात्र था। पिछले साल जब लॉकडाउन लगा तो वह घर लौट आया। उसने 10वीं का परीक्षा दिया था, जिसमें उसको सप्लीमेंट्री मिला। निशांत उसकी भी मार्कशीट लेकर घर नहीं आया और इसी बात को लेकर पिता-पुत्र के बीच झगड़ा होता रहता था।

रविवार को पिता-पुत्र के बीच भी विवाद हुआ और 11 बजे की रात को निशांत कमरे में चला गया। फिर उसने मां की साड़ी से फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। थोड़ी देर बाद निशांत की छोटी बहन कृति ने भाई का शव फंदे पर लटके देखा तो पिता को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पिता-पुत्री ने फंदा काटकर छात्र के शव को नीचे उतारा।

इसके बाद बहन कृति पड़ोसियों को घटना की जानकारी देने के लिए चली गई। फिर थोड़ी देर बाद जब कृति पड़ोसियों के साथ लौटी तो उसके पिता फंदे से लटक रहे थे। उन्होंने भी उसी साड़ी का फंदा बनाया था, जिससे लटक कर निशांत ने खुदकुशी की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.