Indian Republic News

छत्तीसगढ़:स्कूल में वर्चुअल बकरीद सेलिब्रेशन के विरोध में हिंदू संगठनों ने जमकर की नारेबाजी, वर्चुअल कार्यक्रम करवाया रद्द.

0

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मोवा स्थित आदर्श स्कूल में मंगलवार की सुबह जमकर हंगामा हुआ। भाजपा पार्षद विश्वदिनी पांडे, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और दूसरे हिंदू संगठनों के नेताओं ने स्कूल में जमकर नारेबाजी की। वहीं शोर सुनकर स्कूल में मौजूद स्टाफ भी हड़बड़ा गए। दरअसल, यह सारा विवाद स्कूल के वर्चुअल बकरीद सेलिब्रेशन को लेकर शुरू हुआ। भाजपा पार्षद ने बताया कि स्कूल की तरफ से बच्चों के पैरेंट्स को मैसेज भेजा गया कि मंगलवार को सभी बच्चे हरे कपड़े पहनेंगे, कोई राष्ट्रगान नहीं गाएगा। इस पर मुझे कुछ अभिभावकों ने शिकायत भेजी। बकरीद तो कुर्बानी का त्योहार है। इसमें बच्चों को क्या सीख देंगे।

इसके अलावा भाजपा पार्षद ने कहा कि इस्लामीकरण नहीं होने देंगे। स्कूल के प्रबंधन से इसे लेकर बात की, कहा कि दीवाली-ईद तो फिर समझ में आते हैं, पर बकरीद हम मनाने नहीं देंगे, इसलिए विरोध किया। स्कूल के कैंपस में ही जन गण मन गाया और बकरीद की इस वर्चुअल क्लास को रद्द करवाया।स्कूल की प्रिंसिपल सविता चतुर्वेदी ने बताया कि हम पिछले 10 सालों से स्कूल में ओणम, दशहरा, ईद, जन्माष्टमी हर त्योहार मनाते हैं। सभी त्योहारों के पीछे की पारंपरिक कहानी और मान्यता को बताया जाता है, इसका मकसद सिर्फ इतना ही है कि बच्चों को हर धर्म-संस्कृति के बारे में पता चले।

भाजपा पार्षद ने इस बात को लेकर स्कूल प्रबंधन से बात की और कहा कि दीवाली-ईद तो फिर भी समझ में आता है, पर बकरीद हम मनाने नहीं देंगे। पार्षद ने स्कूल के कैंपस में ही जन गण मन गाया और बकरीद की इस वर्चुअल क्लास को रद्द करवाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.