Indian Republic News

छत्तीसगढ़:बैंक वालों ने लूट लिए किसान के पैसे, धान बेचने पर खाते में आए थे पैसे

0

- Advertisement -

जशपुर ।। जशपुर जिले के तमता क्षेत्र से खबर आ रही है।यहाँ के एक किसान से ऋण की दुबारा वसूली किये जाने की खबर है ।किसान का कहना है कि उसने सोसाईटी से ऋण के तौर पर खाद लिया था आ और उसने बाकायदे सोसाईटी के प्रबंधक को ऋण भी भुगतान कर दिया लेकिन इस बार जब वह बेचे गए धान की कीमत लेने अपैक्स बैंक गया तो बैंक वालों ने उसका दुबारा ऋण का पैसा काट लिया ।किसान ने इस पूरे मामले की शिकायत सोसाईटी के अध्यक्ष से करते हुए सोसाईटी के प्रबंधक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है ।

जानकारी के मुताबिक पत्थलगांव. केराकछार धान खरीदी केंद्र में ग्राम जामजुनवानी के किसान लीला ने 2020 में 3503 रूपये का ऋण से खाद्य ( उर्वरक ) लिया था ।ऋण की राशि को उसने 1.6.2021को धान खरीदी केंद्र में जमा कर दिया और जमा किए गए राशि का रसीद भी रख लिया।

किसान चिंतित है।किसान का कहना है कि उसने सोसाईटी के प्रबन्धक गोविंद यादव को ऋण की राशि जून महीने में ही जमा कर दिया था लेकिंन ऋण जमा करने के बाद फिर से उंसके खाते से पैसे काट लिए गए । इस प्रकार का गड़बड़ी किये है उनके ऊपर कार्रवाई की मांग कर रहा है.

इस मामले में जब सोसाईटी प्रबंधक केराकछार गोविंद यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अगर किसान ऋण जमा कर चुका है और अगर दुबारा उंसके खाते से पैसे काटे गए हैं तो इसका सत्यापन करके उसके पैसे उसे वापस कर दिए जाएंगे ।किसान को अदा किए गए ऋण की पावती जमा करनी होगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.