Indian Republic News

छत्तीसगढ़:एक हफ्ते में तैयार हुआ 350 बेड का Covid हॉस्पिटल, गरीबों को मिलेगा मुफ्त इलाज़…

0

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं, जिसके चलते लोगों को बेड और ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे हैं। हालांकि सरकार और समाजसेवी कोशिश कर रहे हैं कि बीमार लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार ने सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम परिसर में कोविड अस्पताल बनाने का फैसला लिया था और अब एक सप्ताह के अंदर ही इस अस्पताल को तैयार कर दिया गया है। इस अस्पताल में सभी बेड पर ऑक्सिजन की सुविधा उपलब्ध हैं। वहीं कांग्रेस के नेता ने दावा किया है कि दो दिन के अंदर ही इसे तैयार कर दिया गया है।


सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में तैयार इस कोविड अस्पताल में 350 बेड है। इनमें 67 ऑक्सिजन युक्त बेड और 219 ऐसे बेड हैं, जिसपर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था है। साथ ही मरीजों का ख्याल रखने के लिए 24 घंटे डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ की तैनाती की गई है। अस्पताल में मरीजों को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो, इसका पूरा ख्याल रखा गया है।

रायपुर सीएमएचओ मीरा बघेल ने बताया कि नगर पालिक निगम रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम परिसर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां सभी आवश्यक दवाइयां, जो किसी भी बड़े अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध है, यहां भी मरीजों के लिए निःशुल्क उपलब्ध है। कोरोना के कहर को देखते हुए इस कोविड अस्पताल को जल्दबाजी में तैयार की है। टेंडर से लेकर इसे बनाने तक की प्रक्रिया एक सप्ताह के अंदर पूरी हो गई थी। हालांकि कांग्रेस नेताओं का दावा है कि इसे दो दिन के अंदर ही बनाकर तैयार कर दिया गया है। वहीं, अब इस कोविड अस्पताल में मरीजों का इलाज भी शुरू हो गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.