Indian Republic News

छत्तीसगढ़ः क्रिसमस डे और नए साल के जश्न के लिए बघेल सरकार ने Corona संक्रमण के मद्देनजर जारी की नई गाइडलाइन….

0

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने क्रिसमस और नए साल को ध्यान में रखकर एक नई गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि धार्मिक त्योहार और नए साल के मौके पर कार्यक्रम स्थलों पर 50 फीसदी लोग ही जमा हो सकेंगे। यानी कि अगर किसी जगह पर 100 लोगों के एकत्रित होने की क्षमता है तो वहां सिर्फ 50 लोग ही मौजूद रह सकेंगे। राज्य सरकार की तरफ से जारी किये गए आदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता भी जाहिर की गई है।

आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि कोविड-19 के नए वैरिएंट के संक्रमण और इसके नियंत्रण को ध्यान में रखकर यह गाइडलाइन लागू की जा रही है। राज्य सरकार की तरफ से यह आदेश प्रदेश के सभी जिलों के संभाग आयुक्त आईजी, कलेक्टर और एसपी को जारी किये गए हैं। अब इसके बाद जिला प्रशासन स्तर पर टीमें क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी पर खास ध्यान देंगी और आयोजन स्थल पर 50 फीसदी से अधिक लोग ना जा सके इसका ध्यान रखा जाएगा।

देश में कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है, वहीं ओमिक्रॉन के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं।। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,189 नए मामले आए और 387 लोगों की कोरोना से मौत हुई। वहीं देश में ओमिक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है।

बीते 24 घंटों में मिले 7,189 नए मरीजों के बाद देश में कोरोना के कुल मामले 3,47,79,815 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 7,286 मरीज रिकवर हुए हैं, जिसके बाद कुल रिकवरी 3,42,23,263 हो गई हैं। देश में अब कोरोना के सक्रिय मामले 77,032 हैं। देश में कोरोना से अब तक कुल 4,79,520 मरीजों की मौत हो चुकी है। वैक्सीनेशन के आंकड़े की बात की जाए तो देश में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत 1,41,01,26,404 लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज दी दा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.