Indian Republic News

खुशखबरी :छत्तीसगढ़ में तेजी से घट रही Corona संक्रमण की दर, पॉज़िटिव मामलों में आ रही कमी…

0

- Advertisement -

विवेक तिवारी, रायपुर: बुधवार को 27 प्रतिशत से अधिक की तुलना में छत्तीसगढ़ ने गुरुवार को 25.32 प्रतिशत सकारात्मकता दर दर्ज की।

महामारी नियंत्रण के निर्देशक डॉ.सुभाष मिश्रा ने बताया किअब, छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय मामलों के 11 वें स्थान पर है,

राज्य ने सकारात्मक मामलों और सक्रिय मामलों में समग्र कमी दिखाई है। बुधवार रात तक सकारात्मक मामलों की कमी 16 जिलों में दर्ज की गई थी, जबकि सकारात्मक मामलों में थोड़ी वृद्धि हुई थी।बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिलों से सकारात्मक मामलों में मामूली वृद्धि हुई,।


जिलों में सक्रिय और सकारात्मक मामलों के आधार पर, सभी चिकित्सा उपकरणों, दवाओं और उपकरणों को तर्कसंगत रूप से वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब आईसीयू सहित बिस्तरों की उपलब्धता की जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि अब डॉ। बी. आर. अम्बेडकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में वर्चुअल आउट पेशेंट विभाग की सेवा को अन्य जिलों तक बढ़ाया जा रहा है। इससे सुदूर ग्रामीण इलाकों में मरीजों को मदद मिलेगी।


18 साल से ऊपर और 44 साल तक के लोगों के टीकाकरण पर, डॉ। मिश्रा ने कहा कि प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए मुख्य सचिव के तहत एक समिति बनाई गई है। तब तक ड्राइव को स्थगित कर दिया गया है

Leave A Reply

Your email address will not be published.