Indian Republic News

खबर का असर: Indian Republic की लगातार दो खबरों पर जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्यवाही, कहीं फैक्ट्री हुई सील तो कहीं हटाया गया सचिव…

0

- Advertisement -


राहुल शुक्ला, सूरजपुर: Republic News ने अपनी खबरों में भ्रष्टाचार और रसूखदारों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। समाज में हो रहे अन्याय अत्याचार वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार अपनी मुहिम जारी रखी है।

इसी क्रम में विगत दिनों पहले सोनगरा ग्राम पंचायत के सचिव चंदन गुप्ता (जिन्हें 3-3 ग्राम पंचायतों का प्रभार प्राप्त था) के भ्रष्टाचार की कहानी दिखाई गई थी। खबर के साथ ही जिला प्रशासन ने संबंधित जनपद पंचायत सीईओ को मामले की जांच कर कार्यवाही करने का आदेश दिया था। जनपद सीईओ ने कार्रवाई करते हुए सचिव को कार्यालय में संलग्न कर तीनों ग्राम पंचायतों का प्रभार हटाकर दूसरे तीन सचिव को ग्राम पंचायतों का प्रभारी बना दिया है। सचिव चंदन गुप्ता के खिलाफ जांच जारी है ।जांच दल की रिपोर्ट के बाद उचित कार्रवाई करने की बात जनपद सीईओ ने कही है।

अवैध डामर फैक्ट्री भी हुई सील:
ग्राम पंचायत संजय नगर सिंलफिली के रिहायशी इलाके में एक अवैध डामर फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। वहां से निकलने वाले रसायनों ने आसपास के ग्रामीणों का जीवन बद हाल पर दिया था। फैक्ट्री संचालक से शिकायत करने पर , संचालक द्वारा ग्रामीणों को धमकाया जाता था कि जो करना है कर लो हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। ग्रामीणों की शिकायत पर इंडियन रिपब्लिक न्यूज़ ने फेसबुक लाइव के माध्यम से इस फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। खबर दिखाने के आधे घंटे के भीतर ही जिला प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए फैक्ट्री को सील करने के आदेश जारी कर दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.