Indian Republic News

क्राइम पेट्रोल देखकर बनाया दोस्त की हत्या का प्लान,10 वीं कक्षा के छात्र की कर दी कुल्हाड़ी से हत्या.

0

- Advertisement -

इंडियन रिपब्लिक, सरगुजा: लटोरी चौकी क्षेत्र के ग्राम बृजनगर में कक्षा 10वीं के 15 वर्षीय छात्र की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने क्राइम पेट्रोल के वीडियो देखकर हत्या करने और परिजन से रुपए मांगने की योजना बनाई थी, लेकिन एक अन्य दोस्त को हत्या करते हुए देख लेने पर आरोपी ने अपना प्लान बदल दिया। राजेन्द्र प्रसाद राजवाड़े ने चौकी में सूचना दी कि 24 सितंबर की रात वह अपने बेटे 15 वर्षीय ऋतिक को पढ़ाई करने के बाद लाइट बंद कर

देना बोलकर सोने चला गया। सुबह 3 बजे उठकर देखा तो दरवाजा खुला था और उनका बेटा कमरे में नहीं है। उसका मोबाइल भी गायब था। खोजबीन करने के दौरान कुछ दूरी पर निर्माणाधीन भवन के पास ऋतिक चप्पल मिली और अंदर एक पुराना उपयोग की गई कथरी में खून लगा था। खोजबीन करने पर परसोहनी तालाब के भीट की झाड़ी के पास उनके नाबालिग बेटे का शव मिला। उसके ऋतिक के गले में धारदार हथियार से हत्या की गई थी। मुखबिर की सूचना पर संदेह के आधार पर नाबालिग आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

आरोपी ने बताया कि ऋतिक जब सिगरेट पीने अपने दोस्त के पास पहुंचा तो आरोपी ने अपने मित्र को फोन कर माचिस लाने को कहा। उसका दोस्त माचिस देकर चला गया। इसी बीच ऋतिक अपने मोबाइल पर गेम खेल रहा था। तभी नाबालिग आरोपी ने टांगी से सिर और गर्दन में हमला कर दिया। घटना को उसके दोस्त ने देख लिया और डर से भाग गया। आरोपी टांगी छिपाकर घटना को देखने वाले के घर गया, लेकिन उसने डर के कारण दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद आरोपी ने घटना स्थल से कथरी में शव को रखकर तालाब की झाड़ियों में छिपा दिया। अगले दिन एक व्यक्ति को घटना के बारे में बताया और अपना मोबाइल को एक ऑटो चालक को बेच दिया।

उसने ऋतिक की हत्या करने का आरोप स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी, मृतक का मोबाइल व आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर किशोर न्यायालय में पेश कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रुपए की जरूरत पूरी करने घटना को दिया अंजाम

आरोपी किशोर ने बताया कि निजी कारणों से उसे रुपयों की जरूरत थी। इस कारण सोशल मीडिया पर क्राइम पेट्रोल का वीडियो देखकर दिमाग में एक आइडिया आया कि ऋतिक उसका सबसे करीबी मित्र है। उसकी हत्या कर उसकी लाश को छिपा दूंगा और उसके ही मोबाइल से उसके घरवालों को फोन कर रुपयों की मांग करूंगा। इसी योजना के तहत उसने ऋतिक को फोन कर सिगरेट पीने पास के निर्माणाधीन मकान में बुलाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.