Indian Republic News

क्या सी एम भूपेश बघेल पहुंचा रहे हैं अपने दामाद को फायदा,पढ़िए क्या है पूरा मामला.

0

- Advertisement -

रायपुर: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की तरफ से एक निजी मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण के लिए प्रस्तावित कानून को लेकर विवाद शुरू हो गया है। सीएम भूपेश बघेल की बेटी की शादी जिस परिवार में हुई है, उस परिवार के लोगों द्वारा इस कॉलेज का संचालन होता है और बीते कुछ वर्षों में यह आर्थिक संकट से घिर गया है। एसे में सरकार की तरफ से प्रस्तावित कानून को हितों के टकराव और रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाने वाला बताया जा रहा है। वहीं विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहा है। साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर सीएम भूपेश बघेल पर तंज कसा है।

ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि भूपेश बघेल अपने दामाद का निजी महाविद्यालय बचाने के लिए उसे सरकारी कोष से खरीदने की कोशिश में हैं।प्रदेश की राशि का उपयोग अपने दामाद के लिए,वो भी एक ऐसा मेडिकल कॉलेज जिस पर धोखाधड़ी के आरोप मेंडिकल कौंसिल ऑफ़ इंडिया द्वारा लगाए गए थे।कौन बिकाऊ है और कौन टिकाऊ,इसकी परिभाषा अब साफ है!

चंदूलाल चंद्राकर कांग्रेस के नेता थे और 5 बार दुर्ग सीट से लोकसभा सांसद रहे थे। यही नहीं वह केंद्रीय मंत्री भी थे।साल 1995 में उनके निधन के बाद इस अस्पताल का निर्माण हुआ था और फिर मेडिकल कॉलेज बना था। फिलहाल इस अस्पताल के निदेशक मंगल प्रसाद चंद्राकर हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार की ओर से प्रस्तावित विधेयक में मेडिकल कॉलेज के तत्काल अधिग्रहण की जरूरत बताई गई है क्योंकि इसमें काफी छात्र पढ़ते हैं और आर्थिक संकट के चलते उनका भविष्य दांव पर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.