Indian Republic News

कोरोना संक्रमित 2 शेरनियों की हालत बिगड़ी:UP की इटावा सफारी में जेनिफर और गौरी ने खाना छोड़ा, 11 दिन पहले आई थीं पॉजिटिव

0

- Advertisement -

इंडियन रिपब्लिक / उत्तर प्रदेश के इटावा की लायन सफारी में कोरोना संक्रमित दो शेरनियों गौरी और जेनिफर की हालत में सुधार नहीं हो रहा। कोरोना संक्रमित होने के बाद से दोनों ने खाना छोड़ दिया है। दोनों को अब ड्रिप के जरिए ही खाना और इलाज दिया जा रहा है। सफारी के निदेशक कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि गुजरात, हैदराबाद, दिल्ली, देहरादून, सहित यूपी के कई संस्थानों के विशेषज्ञ डॉक्टरों से ऑनलाइन, वीडियो कॉलिंग की मदद से इलाज चल रहा है। लेकिन, अभी कोई राहत नहीं मिली है। खाना न खाने से लगातार उनकी सेहत बिगड़ रही है।

दोनों शेरनी को सूप और ग्लूकोज दिया जा रहा है।काफी समय से दोनों ने ठोस भोजन नहीं लिया। सफारी की दोनों शेरनी ने 30 अप्रैल को खाना पीना छोड़ दिया था। इसके बाद सफारी प्रशासन ने 18 शेर-शेरनी की कोविड जांच कराई थी। इसमें गौरी और जेनिफर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। सफारी में मौजूद अन्य 16 शेर शेरनियां पूरी तरह से स्वस्थ हैं। इनके साथ सफारी के अन्य हिरन, भालू, लैपर्ड में कोविड संक्रमण की कोई शिकायत नहीं मिली है। सफारी प्रशासन के सामने एक बड़ी चुनौती है कि दोनों शेरनियों की देखभाल के साथ साथ अन्य जानवरों को भी संक्रमण से बचाना है। इसके लिए सफारी प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.