Indian Republic News

कोरोना की भयावह स्थिति देखते हुए भी व्यापारी जबरन लगा रहे है बाजार…

0

- Advertisement -

कसकेला,अनिल कुमार देवांगन:कोरोना वायरस की इतना भयवाहक स्थिति को देखते हुए भी आम जनता व व्यापारी अपनी जान जोखिम में डाल कर जबरन बाजार लगा रहे है जैसे ही लॉकडाउन से कुछ रियायत मिली वैसे ही सभी व्यापारियों ऐसे कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ा रहे है जैसे कि कोरोना पूरी तरह से समाप्त हो गया है ।इस महामारी में कई लोग अपने परिजनों को खो दिए कितने घरों का चिराग बुझ फिर भी हम सब कोरोना की तीसरी लहर को दावत दे रहे है ।

आज हम बात करेंगे सुरजपुर ब्लॉक के ग्राम कसकेला का जहाँ हर गुरुवार साप्ताहिक बाजार लगता है जहाँ सरपंच सचिव कोरोना महामारी की भयवाहक स्थिति को देखते हुए अभी बाजार लगना बन्द कर दिए है,कितुं सरपंच सचिव की आदेश को नजरअंदाज करते हुए सभी व्यापारी अपनी मनमानी तरीके से कसकेला अटल चौक में बाजार लगते है जहाँ इतना ज्यादा भीड़ हो जाता है पूरा रोड जाम हो जाता है जिसे आवागमन में तो परेशानी तो होती ही है साथ ही साथ किसी बड़ी घटना का भी डर लगा रहता है। इस विषय मे हमने ग्राम सरपंच से बात किया तो उनका साफ कहना है हमने बाजार लगने को साफ मना कर दिए है किंतु कोई भी व्यापारी मनाने को तैयार ही नई होते है ।


इस विषय पर ग्राम सचिव का कहना है कि ग्राम पंचायत केवल निर्धारित दिन में कोरोना गाइड के अनुसार सब्जी बाजार लगेगा ,बाकी सब दुकान लगाने पर प्रतिबन्ध रहेगा,जब तक कोरोना पूरी तरह से ठीक न हो जाये।लेकिन बात तो यह है जब निर्धारित स्थल में सभी व्यापारी बाजार लगाये तो कसकेला अटल चौक में क्यों लगा इससे माना क्यों नई कर सके ,कही न कही सरपंच ,उपसरपंच, की प्रतिनिधि में कोई कमी तो नई है,भला ये ग्राम के मुखिया हुआ इनका बात क्यों कोई नई मानता।

मामला बहुत गंभीर है हमे अभी से ही सजग होने की जरूरत है क्यों कि विशेसज्ञों का अनुमान है कि कोरोना का जल्द ही तीसरी लहर आने वाला है ,इस बात को हल्के में नई लेना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.