Indian Republic News

कोटा में फिर कोचिंग गए छात्र ने की आत्महत्या, जरही के शुभ कुमार ने JEE का रिजल्ट देख लगाया मौत को गले, साल का तीसरा मामला

0

- Advertisement -

IRN.24- सूरजपुर

सूरजपुर/भटगांव शिक्षा की नगरी कहा जाने वाला राजस्थान के कोटा में एक बार फिर कोचिंग छात्र के द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जहां छात्र ने अपने ही कमरे में मंगलवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया  है। वही घटना की सूचना उपरांत पुलिस मौके में पहुंच शव को उतार अपने कब्जे में लेते हुए मरक्यूरी रख परिजनों का इंतजार कर रही है।

छात्र छत्तीसगढ़ के सूरजपुर स्थित  जरही के इंटक नेता का पुत्र बताया जा रहा है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले स्थित जरही निवासी इंटक नेता अनिल चौधरी का पुत्र शुभ चौधरी राजस्थान स्थित कोटा के एलन इंस्टिट्यूट में विगत 2 वर्षों से वही रहकर आईआईटी की तैयारी कर रहा था। हाल ही में उसने बीते 29 जनवरी को जेई मेंस का परीक्षा दिया था। जिसका रिजल्ट मंगलवार की सुबह लगभग 3 बजे के समीप घोषित हुआ। रिजल्ट घोषित होने के उपरांत परिणाम अच्छा नही आने से क्षुब्ध होकर उसने अपने ही कमरे में चादर को पंखे से लगा आत्महत्या कर लिया। जिसकी जानकारी परिजनों को तब मिली, जब मृतक की माँ आज सुबह रोज की भांति बच्चे का हालचाल पूछने फोन किया। जिसमें शुभ के द्वारा फोन रिसीव नही किया गया। जिसके बाद परिजनों के द्वारा एक के बाद एक लगातार फोन किया जा रहा था परंतु फोन नही रिसीव होने पर मृतक के पिता ने तत्काल वार्डन अधीक्षक को फोन कर शुभ का हालचाल पूछ देखने की बात कही। जिस पर वार्डन अधीक्षक ने रूम में जाकर आवाज लगा। शुभ के द्वारा जब नही मिलने पर परिजन समेत वार्डन अधीक्षक भी घबरा गया, आनन-फानन में दरवाजा तोड़ देखा तो शुभ का शव पंखे से लटका हुआ मिला। उसने तत्काल घटना की जानकारी लोकल पुलिस समेत परिजनों को घटना की सूचना मिलने ही चौधरी परिवार में कोहराम मच गया। उधर मृतक के मामा दिल्ली से कोटा के लिए रवाना हो गए है। वही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मौके का मुहैयाना कर मार्ग कायम कर शव अपनी कस्टडी में लेकर मरक्यूरी रख परिजनों का इंतजार कर रही है। होनहार छात्र था मृतक।घटना के संदर्भ में डीएवी के शिक्षक ने बताया कि शुभ दसवीं तक का पढ़ाई हमारे स्कूल से किया है। वह शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रहा था। उसने वर्ष 2022 में दसवीं की परीक्षा हमारे स्कूल से दिया था। जिसमे उसका स्कोर 97.4 प्रतिशत रहा था। वह इतना टूट जाएगा नहीं पता था।बीते शाम परिजनों से हुई थी आखिरी बात।मृतक के पिता ने बताया कि उसकी माँ बीते शाम उससे बात कर रही थी। उसकी बातों से लगा कि वह तोड़ा दुःखी है। उसने मुझे बोला कि बेटा से बात कर ले तो मै उसकी और मेरी बड़ी बेटी तीनो ने उससे बात किये थे। वह बता रहा था कि उसका एग्जाम अच्छा नही गया। जिस पर हम लोगों के द्वारा समझाया गया कोई बात नही अगली बार मेहनत कर लेना, अभी 12वी की परीक्षा शुरू होने वाली उसकी तैयारी करो। क्या पता था कल उससे उनकी आखरी बात हो रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.