Indian Republic News

केनापारा पर्यटन केन्द्र में चल रही वृहद कार्यो का किया मुआयना

0

- Advertisement -

सूरजपुर-कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव ने केनापारा पर्यटन केन्द्र को वृहद रुप देने चल रहे कार्यो का मुआयना किया। साथ ही उन्होने वहां लोगों को मिलने वाली सुविधाओं को बढ़ाने व महिला स्व सहायता समूह के आय को भी बढ़ावा देने के लिए निर्देश दिए।
केनापारा में छोटी-छोटी दुकानों के लिए शेड निर्माण कार्य प्रगति पर है। कलेक्टर ने महिला समूहों के प्रोडक्ट की क्वालिटी बढ़ाने एवं ब्रांडिंग आदि से प्रोडक्ट के बिक्री बढ़ाने के निर्देश दिए, साथ ही दो दिवस के अन्दर यहां पर एनआरएलएम की गतिविधियां यहां के दुकानों में चालू करने के निर्देश दिए। हार्टिकल्चर विभाग को प्लानटेशन एवं बागवानी विकसित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यहा पर अच्छी किस्म के फूलों के पौधे भी लगवाना सुनिश्चित करें जिससे यहां आने वाले आंगतुक को सुन्दर बागवानी देखने को मिले।
कलेक्टर केनापारा में बोंटिंग करते हुए वहां के कैंटिन का निरीक्षण किया। कैंटिन में अलग-अलग पार्लर जैसे- आईसक्रीम, जलेबी और भी फूड आदि से संबंधित पार्लर को भी शामिल करने कहा। सीईओ ने केनापारा में कार्य कर सभी विभाग प्रमुखों को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। जिससे लोगों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराकर आय वृद्धि के नये अवसर सृजित किये गये है।
इस दौरान जनपद सीईओ राजेश सेंगर, मत्स्य विभाग अधिकारी श्री एमएस सोनवानी, ईई सीएसईबी एच. के. मगेश्कर, एसडीओ आरईएस फरहान खान, एनआरएलएम की पूरी टीम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.