Indian Republic News

कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने BJP को बताया ‘देसी अंग्रेज’, कहा- फूट डालने का काम करती है ये पार्टी

0

- Advertisement -

रायपुर। कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किलों का दौर 2 साल पहले कर्नाटक से शुरू हुआ था, जब वहां जेडीएस के 15 विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी और बीजेपी वहां सत्ता में आ गई थी। कर्नाटक के बाद कांग्रेस के हाथ से मध्य प्रदेश गया और उसके बाद तो राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी सरकार संकट में है। हालांकि राजस्थान में अभी कलह शांत है, लेकिन पंजाब और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की आंतरिक कलह जगजाहिर हो चुकी है। बात करें छत्तीसगढ़ की तो वहां भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच सत्ता की लड़ाई है और कांग्रेस पार्टी इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को कहा जाता है ‘देसी अंग्रेज’

दरअसल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा है कि बीजेपी के कहने पर RSS के कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी के विधायकों को तोड़ने में लगे हुए हैं। सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी को ‘देसी अंग्रेज’ कहा जाता है, क्योंकि ये हर उस राज्य में तोड़ने का काम कर रहे हैं, जहां हमारी सरकार है। बृहस्पत सिंह ने कहा कि संघ के कार्यकर्ता हमारे विधायकों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, इन्होंने मध्य प्रदेश में यही काम किया, जिसकी वजह से हमारी सरकार गिर गई और अब पंजाब में भी उन्होंने ‘फूट डालो और शासन करो’ की नीति अपनाई है।

छत्तीसगढ़ में क्यों कांग्रेस में है कलह?

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से दो धड़ों का टकराव देखने को मिल रहा है। एक तरफ सीएम भूपेश बघेल का गुट है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का गुट है। पार्टी के अंदर कलह की वजह ये है कि जब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी थी तो 2.5-2.5 साल के सीएम का फॉर्मूला तय किया गया था। हालांकि इसका कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया था। अब विवाद इस बात को लेकर है कि भूपेश बघेल के 2.5 साल पूरे हो चुके हैं और टीएस सिंह देव को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए, लेकिन भूपेश बघेल इसको लेकर राजी नहीं हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.