Indian Republic News

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और राजीव युवा मितान क्लब ने कांग्रेस की घोषणा पत्र एवं योजनाओं से अवगत कराते हुए लोगों को मतदान के लिए जागरूक किए…

0

- Advertisement -

सूरजपुर – महेश राजवाड़े (IRN.24)

सूरजपुर -छत्तीसगढ़ विधानसभा 2023 प्रेमनगर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम करंजी में घर घर जाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किये । कांग्रेसी कार्यकर्ता और राजीव युवा मितान क्लब द्वारा कांग्रेस की घोषणा पत्र के बारे में जानकारी देते हुए लोगों से बातचीत किए।

और लोगों को यह भी बताया कांग्रेस सरकार बनती है तो

20 क्विंटल प्रति एकड़़ ₹3200 की दर से धान खरीदी करेगी। कार्यकर्ताओं ने साथ ही यह भी जानकारी दी किसानों का कर्ज भी माफ किया जाएगा। महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा सक्षम योजना के तहत लिया गया ऋण भी माफ किया जाएगा। युवाओं के हित में भी कांग्रेस कार्य करेगी।

युवाओं को 50% सब्सिडी में ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। किसान, महिला , युवाओं के साथ-साथ कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में छात्रों के लिए भी प्राथमिक से स्नातक तक मुक्त शिक्षा का घोषणा की है।भूपेश बघेल द्वारा महिलाओं को गृह लक्ष्मी योजना के तहत 15000 रुपए प्रतिवर्ष देने का वादा भी करती है । कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने यह भी विश्वास दिलाया कि अगर पिछले बार की तरह इस बार भी कांग्रेस सरकार बनती है, तो गांव के अंतिम छोर तक सभी व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं का लाभ दीलाने की बात की गई। घोषणा पत्र एवं सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए प्रेमनगर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 04 के विधायक प्रत्यासी श्री खेल साय सिंह को पंजा छाप में भारी मतों से विजयी बनाएं *कांग्रेस सरकार भरोसा बरकरार**कांग्रेस का कहना साफ किसानों का कर्ज माफ* का नारा लगाते हुए करंजी की छोटी बड़ी गलियों में घूमते हुए लोगों से मुलाकात किये । विगत वर्षों के कार्यकाल को याद दिलाते हुए । पुनः फिर से एक बार लौटने की तैयारी में मैदान में उतरें हैं । अब देखना होगा कि क्या प्रेमनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का परचम लहराता है या नहीं।दो पंचवर्षीय विधायक रह चुके खेलसाय सिंह के कार्यकाल से जनता कितना प्रभावित हुई है।क्या फिर भाजपा को पिछले दो पंचवर्षीय चुनाव में हार का सामना करने के बाद फिर से 2023 में पराजय का मुंह देखना पड़ेगावहीं दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पीएम मोदी की योजनाओं को मूल आधार बनाकर डोर टू डोर जाकर मतदान भाजपा के पक्ष में करने के लिए निवेदन किए और सभी को मताधिकार के बारे में जानकारी दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.