Indian Republic News

कलेक्टर साहब आखिर कब तक चलेगा यू रात के अंधेरे मे अवैध खन्न का यह खेल केवरा फारेस्ट से हो रही है खन्न रेंजर के निगरानी में..

0

- Advertisement -

सूरजपुर-मोहिबुल हसन(लोलो)…… सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत केवरा फारेस्ट विभाग के बाकी नाला पुलिया के निचे से केवरा से पल्ढा जाने के रास्ते से जिसे पुलिया मे खतरा हो सक्ता हैं जहां खुलेआम अवैध रेत उत्खनन की जा रही है प्रशासन की सख्ती के अभाव में सूरजपुुर जिले के कई नदीयो में रात के अंधेरो में अवैध खन्न का यह खेल निराले अंदाज में ही चल रहा है। प्रतापपुर रेंजर प्रेमचंद्र मिश्रा के पर रहम दिल्ली के कारण इनका कारोबार रात के अंधेरे में शुरू होकर सूर्योउदय से पहले ही खत्म हो जाती है।
सूरजपुर- जिले इलाके से गुजरने वाली कई प्रमुख नदीयो पर शाम ढलते ही अवैध खन्न का कारोबार शुरू हो जाता है जैसे केवरा ग्राम पंचायत से दो किलो मिटर दुर फॉरेस्ट की भूमि स्थित से बेखौफ होकर रेत माफियाओं के द्वारा रेत पोकलेन लगाकर निकाली जा रही है इस रेत उत्खन्न में प्रतापपुर रेंजर प्रेमचंद्र मिश्रा की मिली जुली साठगांठ से बेखौफ होकर निकाली जा रही है इस संबंध में 2 दिन पूर्व से जानकारी दी जा रही है रेंजर को उसके बावजूद भी रेंजर द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है,जिसे रोकने वाला कोई नही है।पर्यावरण एवं प्रकृति के साथ खिलवाड़ करने वाले खन्न माफियाओ के हौसले इतने बुलंद है कि वे खन्न विभाग की खन्न विभाग इसे रोकने में नाकाम साबित हो रही है। क्यो की जैसे ही खनिज विभाग के आला अधिकारियों की दौरा होती है , काम बंद हो जाती है तथा वहा से निकलते ही रेंजर प्रेमचंद मिश्रा द्वारा काम सुरू करा दी जाती है।
वही अवैध परिवहन कर बाहर लेजाया जा रहा हैं। किंतु केवरा मे कुछ भाजपाइयों के द्वारा बे खैफ होकर अवैध खन्न की जा रही है अनेक नदीयो में पिछ्ले लंबे समय से खन्न माफियाओ के द्वारा जेसीबी एवं फोकलेन मशीनो की सहायता से रात्रि के समय मे बड़े पैमाने पर खन्न किया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी शाम 6:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक धड़ल्ले से हो रही अवैध रेत उत्खन्न जिस पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही फारेस्ट के रेंजर नाही खनिज विभाग को करने देरहा है रेंजर कार्यवाही ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.