Indian Republic News

कलेक्टर ने किया शहरी गोठान घुटरापारा का निरीक्षण,वर्मी खाद के छोटे पैकेट बनाकर स्वच्छता बहनो के माध्यम से घर -घर विक्रय कराने के निर्देश

0

- Advertisement -

महेन्द्र देवांगन / अम्बिकापुर 17 मई 2021/कलेक्टर संजय कुमार झा ने रविवार को अम्बिकापुर के घुटरापारा स्थित शहरी गोठान का निरीक्षण किया। उन्होंने गोबर खरीदी और वर्मी कम्पोस्ट निर्माण सहित गोबर के अन्य उत्पादों की जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि समूह की महिलाओं द्वारा तैयार की जा रही वर्मी कम्पोस्ट को बड़े पैमाने पर बेचने के साथ ही घरों में गार्डनिंग करने वालो के लिए 1 और 2 किलोग्राम के पैकेट भी तैयार करें। इन पैकेट को डोर टू डोर कचरा संग्रहण करने जाने वाली स्वच्छता बहनो के माध्यम से विक्रय कराएं। उन्होंने कहा कि जिन्हें कम मात्रा में खाद की आवश्यकता होगी वे जरूर लेंगे क्योंकि उन्हें खाद घर पहुंच सेवा के साथ उपलब्ध होगा। कलेक्टर ने कहा कि वर्मी खाद के साथ ही गोकाष्ट का निर्माण भी ज्यादा से ज्यादा करें और इसके उपयोग में लिए लोगो को प्रोत्सहित करें।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, सहायक कलेक्टर सुश्री श्वेता सुमन, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडेय, डॉ प्रशान्त शर्मा, रितेश सैनी सहित नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.