Indian Republic News

कलेक्टर-एसपी ने धार्मिक स्थलों पर भी लिया लॉकडाउन का जायजा, नियमों के उल्लंघन पर प्रबंधन समिति पर 25 हजार रुपये का अर्थदंड

0

- Advertisement -

अम्बिकापुर 16 अप्रैल 2021/ कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक श्री टीआर कोशिमा के द्वारा लॉकडाउन अवधि में स्वयं सड़क पर उतरकर नियमों के अनुपालन का जायजा लिया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को देर शाम अम्बिकापुर के प्रमुख चौक-चैराहों तथा मार्गों के अलावा धार्मिक स्थलों में भी लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने  समलाया मंदिर एवं माँ महामाया मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देखकर मंदिर समिति एवं श्रद्धालुओं को प्रतिबंधात्मक आदेश का हवाला देते हुए नियमों के उल्लंघन पर समलया मंदिर प्रबंधन समिति पर 5 हजार रुपये तथा माँ महामाया मंदिर प्रबंधन समिति पर 20 हजार रुपये अर्थदण्ड लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मंदिर में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति पर 500 रुपये की चालानी कार्यवाही के भी निर्देश दिए।
कलेक्टर ने मंदिर परिसर में उपस्थित लोगों को समझाईश देते हुए कहा कि आप लोगों की सुरक्षा हमारा दायित्व है। कोरोना महामारी से बचाव में हम आपका सहयोग चाहते हैं। अगर आप लोग ही इस तरह नियम-कानून तोड़ने लगेंगे तो प्रतिबंध लगाने का कोई औचित्य नहीं रह जायेगा। घरों में रहें, सुरक्षित रहें और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें। नियमो का उल्लंघन करने पर कार्यवाही होगी। शहर भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने घड़ी चौक में बेवजह घूमने वालों तथा वाहन चालकों को फटकार लगाकर अधिकारियों को चालानी कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके पश्चात् शहर से होते हुए कुंडला सिटी, मोमिनपुरा क्षेत्र का भी औचक निरीक्षण किए।
गुरुवार को राजस्व व निगम की टीम द्वारा नियमो का उल्लंघन करने वाले 44 व्यक्तियों पर 40 हजार 830 रुपये का चालानी कार्यवाही की गई। नियमों के उल्लंघन पर माह फरवरी से  अब तक 3 हजार 127 लोगों पर 5 लाख 65 हजार 350 रुपये की चालानी कार्यवाही की गई है।
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा, अपर कलेक्टर श्री अमृत लाल ध्रुव, अम्बिकापुर एसडीएम श्री प्रदीप साहू, निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडेय, तहसीलदार श्री ऋतुराज बिसेन सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.