Indian Republic News

कथित पत्रकार बनकर बंटी बबली ने सूरजपुर जिले मे शुरु किया ब्लैकमेलिंग का कारोबार…आक्रोशित क्षेत्र वासी बंटी बबली की तलाश मे जुटे..पढ़िए पूरी खबर

0

- Advertisement -

गौतम चौधरी सूरजपुर/ भटगांव ग्रामिण बाहुल्य जिले मे साफ सुथरी पत्रकारिता वर्षो से चली आ रही है. जहां सूरजपुर जिले के विकास मे जिले के आखरी छोर से लेकर जिला मुख्यालय तक के पत्रकारो ने अपनी लेखनी से न केवल शासन कि योजनाओ को प्रगति दिया है बल्की कमीयो को उजागर कर समय-समय पर अपनी अहम भुमिका से भी सभी को रुबरु कराया है. लेकिन बदलते दौर के साथ अब पत्रकारिता को चंद लोगो के गिरोह ने अवैध उगाही और ब्लैकमेलिंग का जरीया बना लिया है. आज हम ऐसे ही एक वेब पोर्टल गिरोह के बंटी बबली के खुलासे कर रहे है. हालांकी बंटी बबली फिल्मी चरितार्थ है जिसे लोगो ने खुब पसंद किया लेकिन ये बंटी बबली धुर्त है जो कि अवैध ब्लैकमेलिंग के लिए भारत सरकार से मान्यता प्राप्त होने का दावा करते है.

कौन है यह बंटी बबली..?

आपको बता दे जिसे हमने बंटी का किरदार दिया है वो सूरजपुर जिले के लटोरी सूंदरगंज के आसपास कही पाया जाता है और इसकी धर्मपत्नी बबली वो कही बंगालीपारा के पास पाई जाती है. दोनो ने महज दो चार हजार मे एक वेब पोर्टल तैयार किया और बंटी बन गए पत्रकार और बबली बन गई प्रधान संपादक और फिर तैयार किया एक वसूली व ब्लैकमेलिंग गिरोह और शुरु हो गए अपने ही गृहक्षेत्र सुंदरगंज मे शिक्षको को ब्लैकमेलिंग करना. चूंकि जानकारी के मुताबिक बंटी का पिता खुद शिक्षक होकर रिटायर्ड हो गया है . इसलिए बंटी को शिक्षको कि सभी पोल खोल कि जानकारी मिल गई . अब किचन गार्डन मे बच्चो को काम सिखाकर ज्ञान देने को लेकर शिक्षा विभाग ने शिक्षको को जमकर तारिफ किए है. तो वही ये फर्जी बंटी पहुंच गए विडियो बनाने और विडियो बनाकर शिक्षक को पैसो कि डिमांड कर प्रताड़ित करने लगे. इतना ही नही सुदंरगंज के एक शिक्षक ने जब अपने स्कूल मे छात्राओ कि विडियोग्राफी बनाने मना किया तो बंटी बबली ने लटोरी चौकी मे एक अनुठा शिकायत कर डाला . जिसमे लिखा कि पत्रकार को शिक्षक ने स्कूल मे दुर्व्यवहार किया . अब शिक्षक के स्कूल मे कोई अवैध तरीके से घुसकर वीडियो बनाए तो यह तो पुलिस को तय करना है कि कौन किससे दुर्व्यवहार किया होगा . क्योंकि जब कोई पुलिस थाने मे पुलिस के मर्जी के बगैर उनके फाईलो को अगर वीडियो बनाए तो पुलिस क्या पूजा करेगी उस कथित वीडियो बनाने वाले फर्जी लोगो का..? खैर पुलिस क्या करेगी यह तो दुसरी बात है. लेकिन इस बंटी बबली ने जब दर्जन भर शिक्षक और सरपंच सचिवो से उगाही कर लिए तब एक दिन पहुंच गए चठिरमा स्थित एक मेडिकल मे जहां विभागीय अधिकारीयो ने उस मेडिकल को क्लिनिक बनाने के नाम पर सील कर दिया था. ऐसे मे बंटी बबली ने उस मेडिकल संचालक को धौंस दिया कि हमारे कारण ही तुम्हारा मेडिकल सील हुआ है और फिर ब्लैकमेल करकेे मोटी रकम ऐंठ लिए , अब तो बंटी बबली अधिकारीयो को फोन कर प्रधान संपादक और पत्रकार बता कर धौसं देना शुरु किए और जब अधिकारी या नेता इनसे बात करते तो ये उनकी रिकार्डींग को लेकर सरपंच सचिव शिक्षक और कई क्षेत्रो मे जाकर इन अधिकारीयो कि रिकार्डिगं सुनाकर सबको डराकर अपनी पहुंच अधिकारीयो तक बताकर ब्लैकमेल कर पैसे लेना शुरु कर दिए , चुंकी बबली महिला है इसलिए लोग वैसे भी इनसे डरने लग गए कि कब पैसो कि कमी के कारण किसी को भी दुराचार का आरोप लगाकर थाने मे न बैठवा दे.

ब्लैकमेलिंग से त्रस्त लोगो ने कि शिकायत करने की, कि शुरुआत

काल्पनिक बंटी बबली के किरदार मे हम आपको बंटी कि भुमिका बताते है. जहा शिकायतकर्ता ने बताया है उसका नाम प्रशांत पांडे है जिसे कोई नही पहचानता है यह गांव देहात मे घुमते पाया जाता है , और अपनी पत्नी जिसे प्रधान संपादक बताता है उससे बात कराता है. यहां तक कि ये युवक मोबाईल मे मेसेज देखकर किसी से सवाल पुछता है . ऐसे मे छह दिसंबर 2021 को भटगांव के चन्द्रा मेडिकल के संचालक को फोन करना शुरु किया और चठिरमा वाली कहानी को दोहराने के लालच मे इन्हे भी अवैध क्लिनिक बताकर ब्लैकमेल करने लगा . आपको बता दे चन्द्रा मेडिकल के संचालक जो कि पंजीकृत है मेडिकल के लिए ,वही इनके बेटे और बहु चिकित्सक होने के नाते पालिक्लिनिक चलाकर संबंधिक मरीजो का इलाज करते है. जहां छह दिसंबर से शुरु हुए ब्लैकमेलिंग के खेल मे बेटे बहु के हिम्मत से चन्द्रा मेडिकल के संचालक ने इन्हे पैसे देने से इंकार कर दिया.जिसके बाद पांच जनवरी 2022 को फिर प्रशांत पांडे खुद मेडिकल मे पहुंच उनसे पैसे कि डिमांड किया लेकिन इस दौरान इस युवक कि फोटो सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गयी . जिससे इसकी पहचान हो गई। लेकिन जब मेडिकल संचालक ने पैसे नही दिए तब सात जनवरी को इन्हे बदनाम करने के लिए फेसबुक और व्हाटसएप मे लगे फोटो कि चोरी कर तीन चार हजार कि लागत वाले वेब पोर्टल मे गलत ढंग से खबर को प्रकाशित कर दिया और जब मेडिकल संचालक को इसकी जानकारी लगी तो सबसे पहले थाने मे पुलिस से शिकायत कर सचालक ने इस गिरोह के खिलाफ कार्यवाही कि मांग किए है और मान हानी कि शिकायत करने के लिए जिले के सभी क्षेत्र के लोग इनके पास पहुंच रहे है.

क्षेत्र मे तेज हुई इस बंटी बबली कि तलाश

इस कथित पत्रकार गिरोह के कारनामे से अब शिक्षक संघ बड़ा कदम उठाने वाला है तो वही मेडिकल संचालक संघ और पचायत सचिव संघ इस बंटी बबली के खिलाफ शिकायत कि तैयारी मे है. वही भटगांव के प्रतिष्ठित और सम्मानित चन्द्रा मेडिकल के संचालक को ब्लैकमेलिंग कि जानकारी के बाद पूरे भटगांव क्षेत्र मे ही रोष का माहौल है . ऐसे मे आक्रोशित क्षेत्रवासी इस बंटी बबली और गिरोह को सबक सिखाने कि पुरी तैयारी मे है.

बहरहाल आम लोगो कि परेशानी को जिले के आला अधिकारीयो को खुद संज्ञान मे लेकर ऐसे बंटी बबली गिरोह पर लगाम लगाये जाने से शायद कई विभागीय कर्मचारी व आम नागरिक जो इनके प्रताड़ना का शिकार हो रहे है निजाद मिल सकेगी . फिलहान प्रशासन इन बंटी बबली गिरोह पर कब संज्ञान मे लेकर नकेल कसते है यह तो देखने वाली बात होगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.