Indian Republic News

कंरट की चपेट में आई मां तो बेटे ने की बचाने की कोशिश, दोनों की हो गई दर्दनाक मौत

0

- Advertisement -

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्रत्र के नकुलनार गांव में सोमवार को करंट लगने से मां-बेटी की मौत हो गई। दरअसल, मेन लाइन से घर तक गई बिजली सप्लाई वाला तार टूटा हुआ था और बुजुर्ग महिला ने इसी तार को गलती से छू लिया और करंट की चपेट में आ गई। मां को छटपटाता देख बेटा भी बचाने दौड़ा लेकिन वो भी करंट की चपेट में आ गया। इसके चलते दोनों की मौके पर मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 50 वर्षीय उमाशंकर के घर बिजली सप्लाई की मेन लाइन की तार टूटी हुई थी और उसका कुछ हिस्सा आंगन में झूल रहा था। सोमवार को उमाशंकर की मां सुंदरदेवी किसी काम से आंगन में गईं हुई थीं। अचानक उन्होंने तार को छू लिया, जिससे वो करंट की चपेट में आ गईं और छटपटाने लगीं। वहीं घर में मौजूद उनके बेटे उमाशंकर ने देखा तो अपनी मां को बचाने के लिए दौड़े और मां को जमीन से उठाने लगे। लेकिन मां को छूते ही वह भी करंट के चपेट में आ गए।

घटना के बाद घर के अन्य लोगों ने दोनों शवों को आंगन में पड़े हुए देखा तो सभी दंग रहे गए, तब पता चला कि दोनों की मौत आंगन में तार की चपेट में आने से हुई है। इसके बाद तुरंत बिजली विभाग को इसकी सूचना दी गई, फिर बिजली स्टेशन से बिजली की मेन सप्लाई को बंद कराया गया। इधर, पुलिस को भी इस बात की सूचना दी गई और शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया। घटना के बाद से घरवालों में काफी नाराजगी है। मृतकों के परिजनों ने कहा है कि हमने तार टूटे होने की सूचना कई बार बिजली विभाग को दी थी। इसके बावजूद अब तक कोई नहीं पहुंचा। जिसके चलते ये हादसा हुआ है। परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.