Indian Republic News

ऐसे थे टीवी के अब तक के स्वयंवर:टीवी शो में होगा बिग बॉस फेम अर्शी खान का स्वयंवर, इससे पहले कुछ का स्वयंवर हुआ पास तो ज्यादातर ने ले लिया तलाक

0

- Advertisement -

बिग बॉस 11 फेम और बिग बॉस 14 में चैलेंजर बनीं अर्शी खान जल्द ही टीवी पर दोबारा नजर आने वाली हैं। इस बार अर्शी किसी आम शो में नहीं बल्कि स्वयंवर में दिखेंगी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अपकमिंग स्वयंवर शो की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं जिसकी टीआरपी के लिए मेकर्स अर्शी खान को दुल्हन बनाना चाहते हैं। इस शो का नाम आएंगे तेरे साजन सीजन 1 विद अर्शी खान होने वाला है। अर्शी खान की पिछली जर्नी देखते हुए अंदाजा लगाया जाए तो अर्शी इस शो के लिए आसानी से राजी हो सकती हैं। अर्शी से पहले भी कई पॉपुलर शो टीवी पर स्वयंवर रचा चुके हैं। आइए देखते हैं कैसी है अब तक टीवी पर टेलीकास्ट हुए स्वयंवर शो की रिपोर्ट-

राखी सावंत

पॉपुलर आइटम गर्ल रह चुकीं राखी सावंत ने टीवी पर स्वयंवर शो की शुरुआत की थी। राखी का स्वयंवर शो इमेजिन टीवी पर ऑनएयर हुआ था जो 29 जून 2009 से लेकर 2 अगस्त 2009 तक चला था। राखी से शादी करने के लिए देशभर के कई नौजवान लड़के शो में आए थे जिनमें से राखी ने कनाडा के बिजनेसमैन लेश पारुजनवाला को अपना पति चुना था। राखी ने लेश से नेशनल टीवी पर शादी भी रचाई थी हालांकि कुछ समय बाद ही दोनों अलग हो गए। फिलहाल राखी ने एनआरआई रितेश को अपना पति बताती हैं हालांकि उनकी शादी अब तक लोगों के लिए एक राज है।

राहुल महाजन

राखी सावंत के बाद राहुल महाजन ने नेशनल टेलीविजन पर शादी की थी। राहुल से शादी करने की चाह में कई खूबसूरत और टैलेंटेड लड़कियां शो में पहुंची थीं। इन सभी हसीनाओं में से राहुल ने डिंपी गांगुली से शादी की थी। ये शो साल 2010 में टेलीकास्ट हुआ था जिसका नाम था राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे। दोनों की शादी इसी शो में हुई थी लेकिन कुछ महीनों बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। डिंपी ने शादी के कुछ महीनों बाद ही राहुल पर घरेलू हिंसा और मारपीट करने का आरोप लगाया था। डिंपी ने कई आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि एक लड़ाई के दौरान राहुल ने उन पर बंदूक भी तान दी थी।

रतन राजपूत

अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो शो से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली रतन राजपूत भी टीवी पर अपनी शादी रचा चुकी हैं। कई एपिसोड वाले शो के बाद रतन राजपूत ने अभिनव शर्मा का अपने जीवनसाथी के रूप में चुना था। दोनों की सगाई भी हो चुकी थी हालांकि बाद में किसी कारण दोनों अलग हो गए थे।

शहनाज गिल

बिग बॉस 13 फेम और पंजाबी सिंगर भी मुझसे शादी करोगे शो का हिस्सा रही हैं। ये एक स्वयंवर शो था जहां शहनाज से शादी करने के लिए कई मॉडल और कॉमेडियन पहुंचे थे। शो की धमाकेदार शुरुआत हुई लेकिन बाद में शो बुरी तरह फ्लॉप हो गया। मार्च में हुए लॉकडाउन का शो में अच्छा खासा असर पड़ा और शो हमेशा के लिए बंद कर दिया गया।

पारस छाबड़ा

टीवी एक्टर पारस छाबड़ा ने भी बिग बॉस 13 शो के तुरंत बाद स्वयंवर शो मुझसे शादी करोगे साइन किया था। इस शो में जसलीन मथारू समेत कई मॉडल और देश के अलग-अलग हिस्सो से लड़कियां पहुंची थीं। लेकिन लॉकडाउन के चलते शो फेल होकर बंद हो गया।

इन सेलेब्स ने की रियलिटी शो में शादी

सारा खान

बिदाई एक्ट्रेस सारा खान ने रियलिटी शो बिग बॉस में ब्वॉयफ्रेंड अली से शादी की थी। शो की टीआरपी के लिए शादी को धूम धाम से दिखाया गया था हालांकि घर से बाहर आते ही दोनों अलग हो गए। कहा ये भी जाता है कि दोनों की शादी महज टीआरपी स्टंट था।

मोनालिसा

बिग बॉस के 10वें सीजन में भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा बतौर कंटेस्टेंट पहुंची थीं। इस शो के आखिरी हफ्तों में मोनालिसा की उनके ब्वॉयफ्रेंड रॉकी से शादी करवाई गई थी। शो से बाहर आकर मोनालिसा ने दोबारा धूमधाम से शादी की थी। दोनों आज भी अपनी शादीशुदा जिंदगी एंजॉय कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.