Indian Republic News

: उत्तरपुस्तिका को इंक्जाम बाद चौकी लेजाते कही रास्ते मे गुमा….

0

- Advertisement -

सुरजपुर-मोहिबुल हसन (लोलो)….छत्तीसगढ़ में बोर्ड की परीक्षा शुरू हो चुकी है तथा माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड के द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। कोरोना के कारण बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई , उसके बाद भी इस वर्ष बोर्ड की परीक्षाएं सभी हाई स्कूल एवं निजी विद्यालय मे आफलाईन अपने-अपने विद्यालय मे परीक्षा संचालन करने की अनुमति दिगई है। 3 मार्च को 10 वी कक्षा हिन्दी विषय की परीक्षा आयोजित की गई है, तथा भैयाथान विकासखंड के अंतर्गत ग्राम राई हाई स्कूल में दसवीं का आज हिन्दी परीक्षा पूरा होने के बाद हेड मास्ट के द्वारा उत्तर पुस्तिका को बच्चों से एक्ठा कर केंद्राध्यक्ष इसीदौर तिर्की के द्वारा मोटरसाइकिल के पीछे झोला में रख कर उत्तर पुस्तिका को करंजी चौकी में जमा करने के लिए जा रहा था । तभी उत्तर पुस्तिका का बंडल बीच रास्ते में कहीं गिर गया। बताया जा रहा है कि स्कूल से लगभग 2 किलो मीटर आगे जाने के बाद केंद्राध्यक्ष ने पिछे मुड कर देखा तो उत्तर पुस्तिका पीछे गाडी मे नही है।तब जाकर केंद्राध्यक्ष के होस उड गया।आनन फानन में केंद्राध्यक्ष द्वारा करंजी चौकी प्रभारी को इस मामले की तत्काल फोन से सूचना दिया की दसवीं की परीक्षा उत्तर पुस्तिका कही रास्ते मे गिर गई है। चौकी प्रभारी तत्काल खोज बिन करना सुरू कर दिया,पर उत्तर पुस्तिका कही नही मिली। मिलिजानकारी के अनुशार देरी होने के कारण उत्तर पुस्तिका नहीं मिला सूत्रों के बताए अनुसार उत्तर पुस्तिका सड़क में गिरने के पश्चात किसी अज्ञात व्यक्ति के हाथ लग गया जिसके कारण उत्तर पुस्तिका का तलाश करने के बावजूद भी नहीं मिल सका हाई स्कूल के हिन्दी परीक्षा पूरा होने के दौरान उत्तर पुस्तिका सुरक्षित और सावधानी से ले जाया गया होता तो शायद यह उत्तर पुस्तिका कही नहीं घुमी होती 32 विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका परीक्षा में 17 छात्र व 15 छात्रा शामिल हुई थी जिन की उत्तर पुस्तिका गायब हो गई है।
इस संबंध में सूरजपुर जिला शिक्षा अधिकारी से बात करना चाहे मोबाईल के माध्यम से लेकिन शिक्षा अधिकारी से 10 बार कॉल करने के बावजूद भी कॉल रिसीव नहीं किया गया।
तथा साथही भैयाथान एसडीएम से मोबाइल के द्वारा बात करने को संपर्क करना चाहे लेकिन एसडीएम का मोबाइल दोनों नंबर स्विच ऑफ बताया।
आगे बच्चों के भविष्य के साथ क्या होता है क्या दोबारा परीक्षा शिक्षा विभाग के द्वारा लिया जायेगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.