Indian Republic News

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार,आ सकती है बाढ़!

0

- Advertisement -

इंडियन रिपब्लिक: देश के कई हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश देखने को मिली है। वहीं अब भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने लेटेस्ट अपडेट में देश के 5 राज्यों में 2 सितंबर तक भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और गोवा के कुछ हिस्सों में 2 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना बताई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि भारी बारिश से एमपी और अन्य राज्यों के निचले इलाकों में बाढ़, जल जमाव, लैंडस्लाइड भी हो सकती है।


2 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना
इस हफ्ते के अपने मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी ने कहा कि बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और गोवा में 2 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं कोंकण क्षेत्र और गोवा में मंगलवार और बुधवार को बहुत भारी आ सकती है। मौसम विभाग की मानें तो देश के दक्षिणी हिस्से में अगले 24 घंटों में तेजी बारिश देखी जाएगी, तेलंगाना में भी बारिश होने की संभावना है।

बाढ़, जलभराव और भूस्खलन का डर
वहीं आईएमडी के पूर्वानुमान में बताया गया है कि बुधवार से पूर्वोत्तर क्षेत्र में बारिश की गतिविधि बढ़ने की उम्मीद है। अगले 4-5 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट वर्षा की की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक भारी बारिश के दौरान मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में निचले इलाकों में स्थानीय बाढ़, जलभराव हो सकता है। इन राज्यों में भूस्खलन, दृश्यता में कमी, कमजोर ढांचे और खड़ी फसलों को नुकसान होने की संभावना है

Leave A Reply

Your email address will not be published.