Indian Republic News

आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही, जब्त की लाखों की देशी शराब…

0

- Advertisement -

न्यूज डेस्क, जांजगीर-चांपा: जिले के बाराद्वार वृत्त अंतर्गत कच्ची महुआ शराब बनाने वाले गढ़ तंडुलडीह में आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही हुई है।यहां 3100 किलो महुआ लहान नष्ट किया गया है। जिसकी बाजार में कीमत लगभग एक लाख 24 हजार रुपए है। वहीं 215 लीटर तैयार महुआ शराब भी जब्त किया गया है।

जांजगीर-चांपा जिले में कच्ची महुआ शराब पर रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग की टीम द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। ताजा मामला है जांजगीर-चांपा जिले के बाराद्वार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम- तांदुलडीह का जहां रविवार को छापा मारा गया। जहां आबकारी विभाग की टीम को 215 लीटर महुआ शराब मिला वहीं 3100 किलो महुआ लाहन नष्ट किया गया।मौके पर ही अधिकारियों ने उसे नष्ट कर दिया और धारा 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। 

नष्ट महुए का अनुमानित मूल्य 1,24,000 रू बताया जा रहा है।इस महुए से 1240 लीटर कच्ची महुआ शराब बनाई जा सकती थी।जिसकी मार्केट में कीमत ₹1,46,000 होती। आबकारी विभाग ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की और मौके पर ही कच्ची महुआ शराब के अलावा लाहन का नष्टीकरण किया।

इन  दिनों  छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में लॉकडाउन लगा हुआ है जिसकी वजह से अंग्रेजी शराब लोगों को नहीं मिल रही है जिसका फायदा कच्ची महुआ शराब बनाने वाले उठा रहे हैं।छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में काफी मात्रा में अवैध कच्ची महुआ शराब बनाने का व्यापार जारी है।लिहाजा पुलिस प्रशासन को कड़ी कार्यवाही करने की आवश्यकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.