Indian Republic News

आज तरस्त विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सुरजपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा तथा शिक्षक की मांग की….

0

- Advertisement -


सुरजपुर-मोहिबुल हसन….. हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षकों की कमी से बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। शिक्षकों की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों व स्थानीय ग्रामीणों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर नारेबाजी की। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि सूरजपुर विकासखंड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करंजी में भौतिकी, रसायन, संस्कृत, पीटीआई, प्रयोगशाला शिक्षकों की कमी हैं। जिससे पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही हैं। जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के द्वारा शिक्षकों की मांग को लेकर कलेक्टर को आवेदन सौंपकर जल्द शिक्षकों की व्यवस्था करने की मांग की है व शिक्षक पदस्थ करने को सुरजपुर कलेक्टर ने कहा। शिक्षकों की मांग जल्द पूरी नहीं होने पर स्कूली छात्र-छात्राओं को पढने मे दिक्ते होगी।

जर्जर स्कूल में छात्र पढ़ने को मजबूर…

तमाम दावों के बीच बावल स्थित करंजी पहचान रखने वाले सरकारी स्कूल जर्जर हालत में है। इसमें लग-भग 500 बच्चे पढ़ने को मजबूर हैं। भवन की हालत ऐसी है कि कभी भी छत गिर सक्ती है। साथ ही कलेक्टर गौरौ कुमार ने छात्र-छात्राओं को आधे खण्डे तक पढाई को लेकर सम्झाईस देते हुये कहा गया की आप लोग पढाई पे ध्यान दिजिये आज टिचरो की कमी से पढाई वंचित होरही है हमे अफ्सोस है फिर भी मुझसे जितना बन पायेगा मै बहुत जल्द पोस्टींग करता हूँ।
साथ ही सुरजपुर जिला पंचायत सी.ई.ओ राहुत देव को एक टिम बनाकर स्कृलो की निरिक्षण करने को आदेश दिये।
तब जाकर छात्र-छात्राओं ने संतुष्ट होकर वापस अपने घर हुए।

ज्ञापन सौंपने वालों में छात्र नेता दीपक कर, करंजी पंचायत सरपंच रामचंद्र सिंह, मोहिबुल हसन, अनूप जायसवाल, जाकेश राजवाड़े, महेश राजवाड़े सहित काफी मात्रा में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.