Indian Republic News

आईजी यादव के सख्त निर्देश: पुलिस के खिलाफ ना आए मेरे पास शिकायत वरना होगी कड़ी कार्यवाही

0

- Advertisement -

सुरजपुर-मोहिबुल हसन…. आईजी अजय कुमार यादव ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में एसपी भावना गुप्ता की मौजूदगी में जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारियों व सभी थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में अधीक्षक सूरजपुर ने आईजी सरगुजा को जिले की सामान्य जानकारी से अवगत कराया।
जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में आईजी सरगुजा अजय कुमार यादव ने जिले के पुलिस अधिकारियों एवं सभी थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक में सभी का परिचय प्राप्त किया। बैैठक में उन्होंने थाना प्रभारियों से उनके यहां लंबित मामलों एवं उपलब्ध बल आदि की जानकारी ली और कहा कि पुलिस की कार्यवाही पारदर्शी एवं निष्पक्ष हो यह सुनिश्चित की जाए, अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करें, अपराध एवं अपराधियों को रोकने एवं बेसिक पुलिसिंग को और मजबूत करने, लंबित मामलों सहित चिटफण्ड के मामलों का जल्द निराकरण, अपराध की सूचना पर बिना विलम्ब एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय दिखनी चाहिए, क्षेत्र में जनता से और अच्छे संबंध बनाने को लेकर कार्य किए जाए, सौपें गए कार्यो को शत-प्रतिशत लगन से सुनिश्चितता किए जाए, गलत कार्यवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
आईजी सरगुजा ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर सख्त कदम उठाए जाए, स्कूल-कालेजों के पास पुलिस की मौजूदगी के साथ ही नियमित पेट्रोलिंग हो, समंस वारंट की तामिली एवं सीसीटीएनएस में कार्यवाही का दाखिला शत-प्रतिशत अपलोड किए जाएं, फरियादियों के थाना आने पर उन्हें सम्मान पूर्वक बैठाकर प्रभारी उनकी समस्याओं को सुने और त्वरित वैधानिक कार्यवाही कर पीड़ित पक्ष को किए गए कार्यवाही से अवगत कराए, सड़क दुर्घटना को रोकने क्षेत्र का दौरा कर सड़क पर सुरक्षात्मक उपाए संबंधित एजेंसियों से कराए तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूकता को लेकर कार्य किए जाए। उन्होंने जब्त वाहनों का निराकरण शीघ्र कराने के अलावे निगरानी, माफी बदमाशों को चेक करने एवं थाना भवन व परिसर में साफ-सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए। बैठक में अपराध निकाल में उत्कृष्ट कार्य पर आईजी सरगुजा ने चौकी प्रभारी लटोरी एएसआई सुनील सिंह को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की। और
संवाद शाखा का भी लिया जायजा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.