Indian Republic News

अयोध्या: कीजिए रामलला के गर्भ गृह का दुर्लभ दर्शन, देखिए राम मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें

0

- Advertisement -

अयोध्या : राम की नगरी में भगवान राम का भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है, जनवरी 2023 तक भगवान राम अपने गर्भगृह में विराजमान होंगे। मंदिर निर्माण की स्थिति को आमजन तक पहुंचाने के लिए ट्रस्ट सोशल मीडिया के माध्यम से तस्वीरें जारी की है.

सुप्रीम कोर्ट का सुप्रीम फैसला आने के बाद दिन प्रतिदिन धर्म नगरी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन जन्मस्थली में मंदिर का निर्माण कार्य प्रगति कर रहा है. मंदिर निर्माण कार्य कितनी रफ्तार से चल रहा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, प्लिंथ का काम लगभग पूरा हो गया है. मकर संक्रांति 2023 तक भगवान राम अपने गर्भ गृह में विराजमान हो जाएंगे और भक्तों को दर्शन देंगे.

वहीं मंदिर निर्माण को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट हर माह निर्माण कार्य की प्रगति को लेकर बैठक करता है और समय-समय पर आमजन को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया के माध्यम से मंदिर निर्माण की स्थिति से रूबरू कराता है. इसी क्रम में आज श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से गर्भ गृह की एक तस्वीर जारी की है, जिसके चारों तरफ पिंक स्टोन के पत्थर लगाए जा रहे हैं. जहां खूबसूरत कलाकृति दिखाई दे रही है. मंदिर निर्माण के ठीक पीछे रिटेनिंग वॉल बनाया जा रहा है. जिससे मंदिर हजारों वर्षों तक सुरक्षित रहे.

मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें जारी
प्लिंथ का काम लगभग पूरा होने के बाद अब धीरे-धीरे भव्य मंदिर का ढांचा आकार लेने लगा है. मंगलवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें जारी की हैं. इन तस्वीरों में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि, पिंकी स्टोन के जरिए मंदिर के बाहरी हिस्से को कवर किया जा रहा है.

2023 मकरसंक्रांति को रामलला गर्भगृह में हो सकते हैं विराजमान
एक तरफ जहां रामलला के गर्भगृह के चारों तरफ पिंक स्टोन लगाए जा रहे हैं. वहीं, रामलला के मंदिर के निर्माण के लिए आवश्यक पिलिंग का निर्माण कार्य पूरा हो गया है और अब तेजी के साथ मंदिर के गर्भ गृह का निर्माण कार्य चल रहा है. रामलला के गर्भ गृह निर्माण की प्रगति साफ-साफ दिखाई दे रही है. दरअसल अगले वर्ष मकर संक्रांति तक रामलला को उनके गर्भ ग्रह में विराजमान करने की सरकार की योजना है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और सरकार की मंशा है कि 14 जनवरी 2023 को रामलला को उनके गर्भ गृह में विराजमान कर दिया जाए. इस योजना को साकार करने के लिए तकनीकी विशेषज्ञों और श्रमिकों की एक बड़ी टीम दिन-रात मंदिर निर्माण में लगी हुई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.