Indian Republic News

अब व्हाट्सएप पर पाएं कोविड वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी, सरकार ने जारी किया नंबर…

0

- Advertisement -

न्यूज डेस्क, दिल्ली: हमारे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हर दिन लोगों के संक्रमित होने और मौत के आंकड़े डरा रहे हैं. वहीं, लाखों की संख्या में संक्रमण से ठीक होनेवालों की खबर राहत देनेवाली भी है. ऐसे में लोगों को वैक्सीन लगवाने का प्रॉसेस काफी तेजी से चल रहा है.


एक मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगवाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऐसे में अगर आप अपने आसपास कोरोना वैक्सीन सेंटर की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए अच्छी खबर लेकर आये हैं.

MyGov कोरोना हेल्पडेस्क अब आपको व्हाट्सऐप पर भी आपके नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी देगा. MyGovIndia ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट कर कहा है कि इसके लिए यूजर्स को 9013151515 पर Namaste भेजना होगा. इसके बाद चैटबॉक्स आपको ऑटोमेटेड रिस्पॉन्स देगा. इसकी मदद से आप अपने नजदीकी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी ले सकते हैं. यहां आपको 6 अंकों वाला पिन कोड भी डालना होगा.

वैक्सीनेशन सेंटर की लिस्ट के साथ MyGovIndia चैट बॉक्स में आपको कोविड 19 वैक्सीन रजिस्ट्रेशन का भी लिंक मिलेगा, जो सीधे आपको कोविन की वेबसाइट पर लेकर जाएगा. इस वेबसाइट पर जाकर आप अपना फोन नंबर, ओटीपी और आईडी प्रूफ नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

हेल्प डेस्क हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं का सपोर्ट देता है. हालांकि डिफॉल्ट भाषा इंग्लिश में है. ऐसे में एक व्यक्ति हिंदी में मैसेज भेजकर उसे सेट कर सकता है. MyGovIndia ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है और पूरा प्रोसेस भी समझाया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.