Indian Republic News

अब इस बच्चे के गीत के फैन हुए सीएम भूपेश बघेल, कही यह बात..

0

- Advertisement -

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के ब्लाइंड बच्चे का राजकीय गीत गाते हुए वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब सरकार ने भी वायरल हो रहे बच्चे की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने भी ट्विटर पर वीडियो को ट्वीट कर नेत्रहीन धर्मेश की तारीफ की है।

बता दें कि वीडियो में राजकीय गीत गा रहे बच्चे का नाम धर्मेश दास महंत है, जो जांजगीर-चांपा का रहने वाला है। वीडियो की शुरुआत में धर्मेश ने अपना परिचय अंग्रेज में दिया। उसने बताया कि वो छत्तीसगढ़ के सक्ति के ब्लाइंड स्पेशल स्कूल में कक्षा 5वीं में पढ़ाई करता है। धर्मेश के इस वीडियो को बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया, जिसके बाद से धर्मेश लोकप्रिय हो गया है।

जिले के समाज कल्याण विभाग के उप संचालक टीपी भावे ने बताया कि छात्र धर्मेश को विभाग की योजनाओं के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। उन्हें सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ दिया जा रहा है। पठन-पाठन के लिए ब्रेलकीट, सुगमता से चलने के लिए स्मार्ट केन छड़ी उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा निःशुल्क शिक्षण और प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गई है। सीएम भूपेश बघेल ने वीडियो ट्वीट कर लिखा कि “माई सेल्फ धर्मेंद्र दास महंत”…सुनिए, ये छत्तीसगढ़ का राजगीत गा रहे हैं। मुझे लगा कि सुनता ही रहूं। खूब आशीष और प्यार।

Leave A Reply

Your email address will not be published.