Indian Republic News

अपेक्स बैंक के संचालक अजय बंसल ने सरगुजा के राजनैतिक हालात पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की विशेष मुलाकात

0

- Advertisement -

रायपुर,6 फरवरी। छत्तीसगढ़ में सरगुजा जिला हमेशा चर्चाओं में रहता है जिसका बड़ा कारण है अपनी ही सरकार के प्रति स्वास्थ्य मंत्री टी.एस सिंहदेव की बेरुखी एवं समय-समय पर किसी विपक्षी नेता की तरह उनकी बयानबाजी. राजनैतिक हलकों में भूपेश और टीएस के मध्य कलह की खबरें तैरती रहती हैं इस बीच सरगुजा से मुख्यमंत्री के करीबी एवं विश्वनीय माने जाने वाले कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष एवं अपेक्स बैंक के संचालक अजय बंसल ने रायपुर में अपेक्स बैंक के कार्यो की समीक्षा बैठक में शिरकत किया।

बैठक उपरांत अजय बंसल एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अलग से मुलाक़ात हुई जिसमें अजय बंसल ने सरगुजा की वर्तमान राजनैतिक परिस्थितियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया ।

अजय बसंल की इस विशेष वार्ता की खबर लगते ही राजनैतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं, हालांकि जब पत्रकारों द्वारा उक्त भेंट-वार्ता के विषय में अजय बसंल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अपेक्स बैंक के अध्यक्ष सहित संचालक मंडल ने मुख्यमंत्री को बैंक के उत्कृष्ट कार्यों से अवगत कराया जिसे मुख्यमंत्री ने सराहा एवं अपनी शुभकामनाएं दीं. सरगुजा के विषय में विशेष तौर पर क्या बात हुई ? यह पूछे जाने पर अजय बसंल ने कहा:

“छत्तीसगढ़ संस्कृति के पुरोधा एवं अपने उत्कृष्ट कार्यक्षमता से प्रदेश ही नहीं अपितु देश एवं विदेशों में भी छत्तीसगढ़ को नई ऊंचाई देने वाले हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री चाहे सरगुजा हो या समूचा छत्तीसगढ़, एक समान विकास और जन-कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के संबंध में ही सदैव केंद्रित रहते हैं अतः सरगुजा के विषय में भी इसी तरह की चर्चा हुई। छत्तीसगढ़िया होने पर आज हम सभी को गर्व महसूस होता है ये सिर्फ और सिर्फ हमारे प्रिय मुख्यमंत्री जी की देन है, मैं उन्हें अपना गुरु एवं अभिभावक मानता हूँ जब-जब मौका मिलता है उनका विशेष आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन मुझे मिलता रहता है जिसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ”

इतना कहकर भले ही अजय बंसल बात को टाल गए हों लेकिन सरगुजा की राजनीति में जो कुछ चल रहा है वो किसी से छिपा नहीं है, हाल ही में टीएस सिंहदेव के चुनाव ना लड़ने वाले उनके बयान, टीएस के भतीजे के भाजपा में जाने की चर्चाएं एवं पैलेस गुट के समर्थकों में अपने राजनैतिक भविष्य को लेकर चिंताएं और चर्चाएं इस ओर इशारा कर रही हैं कि आने वाले चुनाव में सब कुछ साधारण नहीं रहने वाला। अब ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि राजनीति किस करवट बदलती है फिलहाल राजनैतिक सरगर्मी तेज है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.