Indian Republic News

अंबिकापुर से सीमेंट खाली कर रेल्वे मालगाड़ी खाली कर वापस जाते वक्त डिब्बा रेल्वे पटरी से नीचे बिखरी जहां अंबिकापुर- जबलपुर एक्सप्रेस 7 घंटे लेट…..

0

- Advertisement -


सुरजपुर-मोहिबुल हसन….आज सुबह अम्बिकापुर रेल्वे स्टेशन पर सिम्मेट खाली कर वापस एमटीएक्स मालगाड़ी शनिवार की रात करिबन2.30 बजे कमलपुर रेल्वे स्टेशन पर डीरेल्ड हो गई।हादसा इतना जबरदस्त था,की मालगाडी के करिबन 8 बोगी एक दुशरे के उपर चढ़ी हुई दिखाई पड़ रहा है वही ट्रेन के पहिए रेल्वे ट्रैक पर बिखरे हुए नजर आए लेकर जारही थी तबही रेल पटरी की मरमत नही करने पर गाडी रेल पटरी से निचे होकर घिस्ट रही थी ,जहां रेल ड्राइवर को इसकी भनक तक नहीं लगी ,जो अंबिकापुर रेल्वे स्टेशन से कमलपुर तक घसीटते हुए चली आ रही थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में ट्रेन के चालक व परिचालक भी बाल बाल बचे हादसे के बाद अंबिकापुर जबलपुर एक्सप्रेस को 7 घंटे रीसेल डीयू किया गया इस घटना की भनक लगते ही रेलवे अधिकारियों का काफिला कमलपुर पहुंचा फिलहाल रेल्वे की तरफ से रेल पटरी को खाली करने की प्रयास की जा रही है गौरतलब है कि अंबिकापुर से बिलासपुर के लिए रवाना हुई ।अंबिकापुर रेल्वे स्टेशन से महज 7 किलोमीटर दूरी पर स्थित कमलपुर स्टेशन के पास पहुंचते ही बीसीएन डिरेल्ड हो गई। ट्रेन के पहिए पटरी से उतरने से डिब्बे आपस में टकराते हुए, और एक दूसरे के ऊपर चढ गए।
पतियों पर बिखरे पहिए माल गाड़ी की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि डिरेल्ड होते ही कई पहिए निकलकर परियों पर इधर उधर बिखर गए गनीमत की इस दौरान कोई यातायात ट्रेन व वहां से नहीं गुजर रही थी, अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था।
अम्बिकापुर-जबलपुर ट्रेन 7 घंटे लेट मालगाड़ी डिरेल्ड होने के बाद सुबह करीबन 6:15 बजे अंबिकापुर रेल्वे स्टेशन से छूटने वाली अंबिकापुर जबलपुर ट्रेन भी प्रभावित हुई, इस से 7 घंटे के लिए रीशेड्यूल किया गया पहिए निकलकर पट्रीयों पर इधर-उधर बिखरी हुई नजर आई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.