Indian Republic News

वेलेंटाइन डे में प्रेमी नहीं आया मिलने, लड़की ने दे दी जान

0

- Advertisement -

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई शहर में एक युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मिली जानकारी के मुताबिक लड़की वेलेंटाइन डे में अपने प्रेमी से मुलाकात ना होने पाने को लेकर काफी दुखी थी। लड़की ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमे उसने पारिवारिक तनाव का ज़िक्र करते हुए कहा है कि वह अब और टेंशन सहन नहीं कर सकती है। मृतिका भिलाई पढ़ने के लिए आई थी ,वह दंतेवाड़ा की रहने वाली है।

मिली जानकारी के अनुसार दीक्षा समुद्र नाम की 22 वर्षीय युवती दंतेवाड़ा के बचेली की रहने वाली थी ,जो भिलाई शहर के प्रगति नगर एक मकान में पेइंग गेस्ट के तौर पर रहती थी। युवती भिलाई में पीजीडीसीए की पढ़ाई कर रही थी। सोमवार शाम को जब लड़की के दोस्तों ने उसे फोन लगाया था,उसने किसी का फोन नहीं उठाया। उसके दोस्त उससे मिलने के उसके रूम पहुंचे तो उसने दरवाजा नहीं खोला,तब अंदर झाँकने से पता चला कि युवती ने आत्महत्या कर ली है।

पुलिस की पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि मृतिका दीक्षा से उसका बॉय फ्रेंड वेलेंटाइन डे पर मिलने नहीं आया था,इस कारण से वह बेहद दुखी थी। पुलिस जांच में तलाशी के दौरान दीक्षा के रूम से एक सुसाइड नोट मिला। नोट में युवती ने पारिवारिक तनाव का ज़िक्र करते हुए लिखा है कि वह परिवार में सभी को प्रेम करती है, उन सभी लोगों से प्यार करती है,जो उसके साथ हैं।

उसने लिखा है कि उसके जीवन में बहुत सारी टेंशन एक साथ है और वही इतनी इतनी मजबूत नहीं है कि सब सहन कर सके । अंत में दीक्षा ने अपने कदम के लिए माफ़ी भी मांगी है। बहराहल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव युवती का शव उसके परिजनों को सौंप दिया है । मिली जानकारी मुताबिक दंतेवाड़ा के ही रहने वाले दीक्षा का पुरुष मित्र से उसका किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। आपस में झगड़े के बाद दोनों के बाद बातचीत बंद थी। लड़का वेलेंटाइन डे पर उससे मिलने नहीं आया। दीक्षा 4 सालों से भिलाई शहर में रहकर पढ़ रही थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.