Indian Republic News

Valentine week में मनीषा और शैलेन्द्र ने लिए सात फेरे, सीएम भूपेश बघेल और सरगुजा आईजी से लगाई थी गुहार

0

- Advertisement -

रायपुर| वैलेंटाइन वीक में प्यार की एक अनोखी कहानी सामने आई है। इस कहानी में दो प्यार करने वालों को मिलाने में छत्तीसगढ़ सरकार ने मदद की है। दरअसल मामला कोरिया जिले का है,जहां रहने वाली 22 साल की मनीषा कुशवाहा और सूरजपुर के 25 बरस के शैलेंद्र कुशवाहा की फेसबुक में दोस्ती हुई, जो आगे चलकर प्यार में बदल गई। दोनों शादी करना चाहते थे,लेकिन घरवाले नहीं माने। लड़की ने हार ना मानते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सरगुजा आईजी से मामले की शिकायत कर दी। फिर क्या था घर वालों को दोनों के प्यार को स्वीकार करके शादी को मंजूरी दे दी।

छत्तीसगढ़ के कोरिया के अमहर गांव में रहने वाली मनीषा कुशवाहा और सूरजपुर के शैलेंद्र कुशवाहा की फेसबुक पर दोस्ती थी,धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती बढ़ती गई और एक दिन प्यार में बदल गई। दोनों बालिग है,इसलिए घर वालों की अनुमति से शादी करने का फैसला लिया।पहले तो लड़की के घर वालों ने रिश्ते को मंजूरी दे दी,लेकिन बाद में वह वादे से मुकर गए। घर वालों के रुख से आहत लड़की ने अपने बालिग होने का हवाला देते हुए घर वालों की शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सरगुजा आईजी से से कर दी।

मामला सीएम हाउस तक पहुंचने से पुलिस प्रशासन हरकत में आया। पुलिस अधिकारियों ने मनीषा के परिजनों को समझाया ,जिसके बाद के पिता परिवार के लोग शादी के लिए मान गए। गुरुवार को राम जानकी मंदिर पटना में दोनों का विवाह सरकारी अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ । विवाह के दौरान महिला आयोग , महिला बाल संरक्षण की अफसर और पुलिस प्रशासन के लोग मौजूद रहे ।

वैलेंटाइन वीक में शादी रचाकर अब मनीषा और शैलेन्द्र पति पत्नी बन चुके हैं। दुल्हन मनीषा ने एमए और दूल्हे शैलेंद्र ने आईटीआई किया है। मनीषा ने बका कहना है कि दोनों आपस में बेपनाह प्यार करते हैं ,इसलिए एक दूसरे के बिना रहना असंभव था। परिवार के लोग शादी के लिए राजी नहीं थे ,इस कारण हमने सरकार की मदद ली। वहीं दूल्हे शैलेंद्र ने बताया कि दोनों शादी से बहुत खुश हैं। इसके लिए वह पुलिस और जिला प्रशासन के शुक्रगुजार हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.