Indian Republic News

खुशखबरी: पुलिस विभाग में होगी एस आई की भर्ती,975 पदों हेतु जल्द शुरू होंगे आवेदन।

0

- Advertisement -

इंडियन रिपब्लिक : 2018 में तत्कालीन भाजपा सरकार ने 655 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। इसमें 1.27 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसकी प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हो पाई है।

छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर के 975 पदों पर भर्ती के लिए राज्य शासन ने मंजूरी दे दी है। भर्ती के लिए डीजीपी डीएम अवस्थी ने शनिवार को ही हाई पॉवर कमेटी बना दी है। इसमें दुर्ग के एडीजी विवेकानंद सिन्हा, डीआईजी ओपी पाल, अजय यादव, मिलना कुर्रे और डॉ. लाल उमेद सिंह शामिल हैं। एक अक्टूबर से आवेदन मंगाए जाएंगे। प्रदेश में 2013 के बाद से सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती नहीं हुई है।

हालांकि 2018 में तत्कालीन भाजपा सरकार ने 655 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। इसमें 1.27 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसकी प्रक्रिया अब तक पूरी नहीं हो पाई है। अब राज्य सरकार की ओर से नए सिरे से प्रक्रिया शुरू की गई है। कमेटी बनाने के साथ ही सरकार ने भर्ती की प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अंतर्गत एक से 31 अक्टूबर तक फार्म लिए जाएंगे। इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही पुलिस की ओर से अधिकृत सूचना जारी कर दी जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद एक से डेढ़ महीने में लिखित और शारीरिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.