Indian Republic News

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के लिए रिश्वत लेने वाले डॉक्टर पर हुई कार्यवाही, पढ़े पूरी ख़बर…

0

- Advertisement -

अम्बिकापुर,राहुल शुक्ला: सरगुजा जिले के अंबिकापुर स्थित शासकीय चिकित्सालय में पदस्थ डॉक्टर श्रीनारायण गोले ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए ₹50000 की मांग की थी। मीडिया में तस्वीरें और वीडियो आने के बाद प्रशासन एक्टिव मोड में आया और जांच टीम की रिपोर्ट पर कार्यवाही करते हुए डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

जानें क्या था पूरा मामला…
कुछ दिनों पहले अम्बिकापुर के जिला अस्पताल का मामला  सामने आया था जहां  एक युवक को सर्पदंश के कारण जिला अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। डॉक्टर द्वारा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के लिए मृतक के परिजनों को लगभग एक महिने तक परेशान करते हुए रिपोर्ट नहीं सौंपी गई। डॉक्टर ने रिपोर्ट के बदले मृतक के परिजनों से 50 हज़ार रुपए की मांग की। चुकी मृतक काफी गरीब परिवार से था तो उसकी नानी ने जैसे तैसे 12 हजार रूपए डॉक्टर को दिए । महिला ने मीडिया कर्मियों कि मदद से इस घटना का वीडियो बना लिया जिससे ऐसे हैवान डॉक्टर का पर्दाफाश हो सका।
वीडियो ज़ारी होने के बाद भी जब प्रशाशन की ओर से कोई हरकत नहीं दिखी तो इस घटना पर आरोपी डॉक्टर पर कार्यवाही हेतु शहर के समाजसेवियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।जिसके दबाव में प्रशासन ने एक जांच टीम बनाकर इस घटना की जांच करवाई। जांच रिपोर्ट पर कार्यवाही करते हुए डॉक्टर श्री नारायण गोले को तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

पर मृतक के परिजनों को अभी भी  अपने ₹12000 और डॉक्टर पर FIR का इंतजार है

Leave A Reply

Your email address will not be published.