Indian Republic News

स्वामी आत्मानंद विद्यालय बतरा में पालक शिक्षक बैठक एवं साइकिल वितरण किया गया।

0

- Advertisement -

IRN.24(महेश कुमार)

सूरजपुर/बतरा/IRN.24… बच्चों के अच्छे रिजल्ट और भविष्य के लिए शिक्षक और अभिभावक दोनों ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं

इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु राज्य के प्रत्येक शासकीय विद्यालय में पालक-शिक्षक बैठक नियमित रूप से कराये जाने के निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा दिये गये हैं।

इसी के तारतम्य में सूरजपुर जिला कलेक्टर रोहित व्यास के आदेशानुसार, जिला शिक्षा अधिकारी राम ललित पटेल के निर्देशानुसार, सहायक संचालक रवींद्र सिंहदेव के मार्गदर्शन तथा प्राचार्य गोवर्धन सिंह के नेतृत्व में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बतरा में पालक शिक्षक सम्मेलन आयोजित किया गया ।सम्मेलन का प्रारंभ मां सरस्वती के छायाचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य गोवर्धन सिंह ने बताया कि शिक्षक-पालक मेगा बैठक का उद्देश्य शिक्षक एवं पालकों के मध्य समन्वय, पालकों को उनके बच्चों के पढ़ाई में मदद हेतु समाधानात्मक कारक उपाय सुझाना तथा शासन द्वारा बच्चों को संचालित विभिन्न हितग्राही योजनाओं एवं शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन हेतु राज्य में संचालित विभिन्न कार्यक्रमों से पालकों को अवगत कराना है।

इस सम्मेलन में 13 बिंदुओं पर चर्चा के साथ ही , अपार से संबंधित जानकारी, पी एम विद्यालय के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी भी प्रदान की गई ।इसी के साथ ही सरस्वती साइकिल योजना के तहत 12 छात्राओं को जनपद पंचायत अध्यक्ष सुलोचनी पैंकरा ने साइकिलें बांटी। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि एक बालक के शिक्षित होने से एक व्यक्ति ही शिक्षित होता है,परन्तु एक बालिका के शिक्षित होने से पूरा परिवार शिक्षित होता है।

बालिकाओं को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए शासन द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही है जिसमें से एक सरस्वती सायकल योजना भी है। उन्होंने बालिकाओं से आह्वान किया कि वे शिक्षा ग्रहण कर अपने माता-पिता, परिवार-समाज के साथ देश एवं प्रदेश में अपना नाम रोशन करें।इस बैठक में शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष हीरालाल राजवाड़े, सरपंच प्रतिनिधि आनंद आर्मो, जनपद सदस्य चंदर सिंह सहित पालक गण के साथ विद्यालय के शिक्षक अंजना जायसवाल, आकिब आलम , रुचि कुशवाहा, स्मृति मिश्रा,रागिनी जायसवाल, नेहा सिंह, आमरीन, ज्योति , सोनम नायर,श्वेता कुंडू, हिमांशु शर्मा, सुरेखा कुमारी, प्रियंका कुमारी, ज्योति गुप्ता सहित सभी कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.