Indian Republic News

पुरस्कार वितरण एवं शपथ ग्रहण कर स्वच्छता पखवाड़ा का हुआ समापन

0

- Advertisement -

महेश कुमार(IRN.24…)

सूरजपुर/बतरा/IRN.24…सूरजपुर जिला कलेक्टर रोहित व्यास के निर्देशानुसार,जिला शिक्षा अधिकारी राम ललित पटेल के मार्गदर्शन तथा प्राचार्य सेजेस बतरा गोवर्धन सिंह के नेतृत्व में भैयाथान विकासखंड के ग्राम बतरा में स्थित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का कार्यक्रम आयोजन किया गया।

इसका आरंभ 1 सितंबर को स्वच्छता शपथ और अभिभावकों व शिक्षकों के मध्य स्वच्छता और स्वच्छता के महत्व ,हाथ धोने के महत्व ,जल संरक्षण व वर्षा जल संचयन इत्यादि के साथ हुई थी। इस अवधि में स्वच्छता से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। विभिन्न कार्यक्रम में छात्रों ने अत्यंत उत्साह पूर्वक प्रतिभागिता की।स्वच्छता पखवाड़ा की अवधि में स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करने के उद्देश्य से आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में विभिन्न स्थलों के साफ सफाई, नारा लेखन, निबंध, चित्रकला , पोस्टर,भाषण ,रंगोली, वाद विवाद ,मॉडल इत्यादि का आयोजन किया गया।

विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को शाला प्रबंधन एवं विकास समिति अध्यक्ष हीरालाल राजवाड़े तथा सरपंच प्रतिनिधि आनंद सिंह आर्मो द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर अतिथिद्वय ने कहा कि स्वच्छता के प्रति बच्चों को सजग रहने एवं सदैव तत्पर रहने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि हमें अपने घर,समाज विद्यालय, इत्यादि की स्वच्छता के प्रति भी प्रतिबद्ध रहना चाहिए। हमें ऐसे संस्कार ग्रहण करने चाहिए कि स्वच्छता के महत्व को समझ सके।इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं छात्र -छात्राएं उपस्थित थें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.